चिरेका में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का पालन, रेल कर्मचारियों और अधिकारियों ने किया योगाभ्यास

इस मौके पर रेलनगरी के अलग-अलग निर्धारित स्थलों पर योग शिविर आयोजित किये गए। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लेकर योगाभ्यास किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
International Yoga Day

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: "स्वयं और समाज के लिए योग" विषय पर चित्तरंजन रेल इंजन कारख़ाना (चिरेका) में शुक्रवार को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 का पालन किया गया। इस मौके पर रेलनगरी के अलग- अलग निर्धारित स्थलों पर योग शिविर आयोजित किये गए। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लेकर योगाभ्यास किया।

चित्तरंजन क्लब में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ श्री हितेंद्र मल्होत्रा, महाप्रबंधक/चिरेका के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। महाप्रबंधक ने प्रमुख विभागीय अध्यक्ष, वरीय अधिकारियों तथा उनके परिवार के  सदस्यों के साथ योगाभ्यास किया। इसके अलावा रेल क्षेत्र के वर्क्स ऑफिस, स्टील फाउंड्री, के.जी अस्पताल, कारखाना परिसर, स्टोर्स विभाग- हावड़ा कार्यालय और चिरेका की सहायक इकाई डानकुनी में विभिन्न जगहों पर योग शिविर का आयोजन किया गया। जहाँ बड़ी संख्या में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को योग विशेषज्ञ द्वारा योगाभ्यास कर योग दिवस के उद्देश्य को सफल बनाया गया। साथ ही आरपीएफ चिरेका विंग द्वारा आर्चरी अकादमी तथा चिरेका के विभिन्न स्कूल परिसर में भी योग शिविर आयोजित किये गए।