भीषण गर्मी की वजह से एक सप्ताह तक अधिवक्ता नहीं करेंगे आसनसोल अदालत में काम

बंगाल में तापमान में लगातार बढ़ोतरी की वजह से चिलचिलाती गर्मी और लू का सिलसिला जारी है। ऐसे में ये सूचित किया जा रहा है कि दिनांक 19.04.2023 से 25.04.2023 तक आसनसोल अदालत में काम नहीं होगा।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
asansol court

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बंगाल में तापमान में लगातार बढ़ोतरी की वजह से चिलचिलाती गर्मी और लू का सिलसिला जारी है। दिन में तेजी से तापमान में बढ़ोतरी और गर्म हवाओं की वजह से लगभग सभी जगह हीटवेव जैसे हालात बने हुए हैं। अप्रैल महीने में ही पड़ रही मई-जून वाली भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने के अभी आसार भी नहीं हैं।  गर्मी के साथ चल रही तेज गर्म हवाओं ने भी लोगों के लिए परेशानियां खड़ी कर रखी है। इसे देखते हुए अब एक सप्ताह के लिए आसनसोल अदालत में भी काम बंद रहेगा। 

दरअसल आसनसोल और उसके आसपास के क्षेत्र में चिलचिलाती गर्मी और प्रचलित हीट वेव की स्थिति को देखते हुए न्यायालय में वृद्ध अधिवक्ता और वादी जनता हीट वेव में बीमार पड़ सकते हैं और ऐसी परिस्थितियों में जानमाल के नुकसान से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आसनसोल बार एसोसिएशन ने सर्व सम्मति से दिनांक 19.04.2023 से 25.04.2023 तक आसनसोल अदालत में काम नहीं करने का फैसला लिया है। दिनांक 26.04.2023 से मॉर्निंग कोर्ट शुरू होने की संभावना है।