अचानक ढह गया बेलुनिया पुल

अब निवासियों को अपनी जान जोखिम में डालकर पुल पार करना पड़ रहा है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
19 BEGUNIA PULL

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: बल्लभपुर ग्राम पंचायत का बेलुनिया पुल अचानक फिर ढह गया। इससे पहले शादी घर की बस के कमजोर पुल में घुसने से पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया था। इस बार बल्लभपुर ग्राम पंचायत के बेलुनिया और नुपुर गांव को जोड़ने वाली नहर पर स्थित छोटा पुल रात के अंधेरे में टूट गया। चुनाव से पहले पुल कमजोर हो गया और उसके नीचे के खंभे ढह गये। इसके तुरंत बाद, पंचायत ने बगल में मिट्टी और सीमेंट के पाइप से एक अस्थायी पुल का निर्माण किया। 

इस बार कई दिनों तक लगातार बारिश के कारण उस पुल की मिट्टी की परत खिसक गई और अस्थायी पुल एक बार फिर ढह गया और इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों की बारिश के पानी की तीव्रता के कारण प्राचीन पुल के नीचे के खंभे ढह गए हैं, अब निवासियों को अपनी जान जोखिम में डालकर पुल पार करना पड़ रहा है। इस समय, डब्ल्यूबीएस ओडीए कार्यालय के कार्यकारी वास्तुकार सब्यसाची ओझा अपने कार्यालय के अन्य सभी वास्तुकारों और स्थानीय पंचायत के सदस्यों के साथ उस पुल के अस्थायी निर्माण के लिए पहुंचे हैं। स्थानीय इलाके में रहने वाले बल्लभपुर ग्राम पंचायत के उप मुखिया सिद्धन मंडल ने कहा कि इस पुल के निर्माण के लिए बहुत जल्द व्यवस्था की गई है, जिसके लिए 46 लाख का खर्च आवंटित किया गया है। 

उन्होंने कहा, वहां मौजूद बिल्डर ने उन सभी मुद्दों की जांच की, जिनके कारण अस्थायी पुल टूटा और कैसे जल्दी से अस्थायी पुल बनाया जाए और एक महीने के भीतर उसके बगल में एक स्थायी पुल बनाया जाएगा। कई टोटो चालकों ने बताया कि फिलहाल पुल से किसी भी भारी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है, सिर्फ पैदल चलने की इजाजत है और जो टोटो चल रहे हैं, उनसे लोगों को उतारा जा रहा है, जिससे यात्रियों को कई बार परेशानी उठानी पड़ रही है। अब देखते हैं कि इस पुल की समस्या का समाधान कितनी जल्दी होता है।