खांदरा उद्वावर्तन वृद्धाश्रम में भाई दुज कार्यक्रम का आयोजन

वही दोपहर के भोजन के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम (cultural programs) भी हुए। इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष प्रकाश सरकार ने कहा, यह कार्यक्रम 7 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Bhai Dooj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज यानि बुधवार को हर साल की तरह इस साल भी खांदरा उद्वावर्तन वृद्धाश्रम ने भाई दुज (Bhai Dooj) कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें कई विशिष्ट अतिथिगण उपस्थित थे, इस मौके पर उपहार भी दिए गये। वही दोपहर के भोजन के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम (cultural programs) भी हुए। इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष प्रकाश सरकार ने कहा, यह कार्यक्रम 7 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर वृद्धाश्रम के निवासियों के अलावा, मेहमानों और वृद्धाश्रम के निवासियों के परिवार के सदस्यों को आमंत्रित किया गया। महिलाओं ने पुरुषों  और मेहमानों के माथे पर चंदन का तिलक लगाया। 

आश्रम के अधिकारीयों ने वृद्धाश्रम के निवासियों के लिए एक विशेष भोज का आयोजन किया था। इसके साथ ही महिला निवासियों को साड़ियाँ (sarees) और पुरुष निवासियों को नये कपड़े दिये गये। साथ ही नृत्य और संगीत समेत सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। निवासी अंजलि बनर्जी ने कहा कि यह एक भावनात्मक दिन है। एक समय घर पर ही भाई दूज समारोह होता था। मैं अपने भाई को तिलक लगाती थी। वे सभी दिन अब बीत चुके हैं। लेकिन जैसे ही आश्रम के अधिकारियों ने भाई फोटा (Bhai Phota) का आयोजन किया, मुझे लगता है कि मुझे खोए हुए दिन वापस मिल गए।