होटल व्यवसायियों को करना पड़ेगा भारी परेशानियों का सामना! कैसे लिया जाए पानी का कनेक्शन?

क्योंकि इन सभी होटलों में पानी के अवैध कनेक्शन हैं। इसके पीछे कारण यह है कि निगम की ओर से पानी कनेक्शन की कोई वैध व्यवस्था नहीं है। नतीजा यह है कि अगर व्यापारी वैध कनेक्शन लेना भी चाहें तो नहीं ले पा रहे हैं। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
14 water connection

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: कई दिनों से पीएचई लाइनों पर अवैध जल कनेक्शन पर कार्रवाई चला रहा है। इस अभियान में गोविंदनगर मोड़ से चांदा मोड़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के किनारे बने छोटे-बड़े होटलों में अवैध पेयजल कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसमें करीब 50-60 होटल व्यवसायी शामिल हैं। क्योंकि इन सभी होटलों में पानी के अवैध कनेक्शन हैं। इसके पीछे कारण यह है कि निगम की ओर से पानी कनेक्शन की कोई वैध व्यवस्था नहीं है। नतीजा यह है कि अगर व्यापारी वैध कनेक्शन लेना भी चाहें तो नहीं ले पा रहे हैं। 

उधर, जिलाधिकारी के निर्देश पर पीएचई कार्यालय के अधिकारी अवैध जल कनेक्शन काटने को तैयार हैं। इस जल कनेक्शन से गोविंदनगर मोड़ चांदा से सड़क के दोनों ओर स्थित छोटे-बड़े होटल व्यवसायियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए क्षेत्र के व्यापारिक संगठनों की ओर से जिलाधिकारी से जन हस्ताक्षर कराकर पानी का कनेक्शन न काटने का अनुरोध किया और वैध पानी का कनेक्शन देने का भी अनुरोध किया। ये बातें आज व्यवसायी संघ के सदस्यों ने निगहा स्थिति के एक होटल में प्रेस वार्ता कर कही। 

व्यवसायी संघ के सदस्य मोहम्मद खलील ने बताया कि जिलाधिकारी ने इस संबंध में लिखित अनुरोध किया है। इसके अलावा आसनसोल निगम के मेयर और जामुड़िया के विधायक को भी लिखित रूप से सूचित किया गया है। उन्होंने कहा कि अन्यथा होटल व्यवसायियों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। 

व्यवसायी शंकर बनर्जी ने कहा कि हम वैध जल कनेक्शन लेना चाहते हैं। लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि कानूनी तौर पर पानी का कनेक्शन कैसे लिया जाए। इस दौरान बैठक में व्यवसायी दिनेश शर्मा, मोहम्मद खलील, दिनेश शर्मा, महेंद्र सिंह, शंकर बनर्जी, अमरजीत सिंह, मोहम्मद समीम, गफार मल्लिक आदि उपस्थित थे।