अब रानीगंज में मिलेगी ओपन हार्ट सर्जरी की सुविधा

आनंदलोक हॉस्पिटल के नवीनीकरण पर काम किया जा रहा है और इसी क्रम में ऑपरेशन थिएटर को नई सिरे से बनाया गया है। अब यहां पर ओपन हार्ट सर्जरी भी होगी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
13 CARDIO RANIGANJ

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज के आनंद लोक हॉस्पिटल में आज से कार्डियो थोरेसिक यूनिट की शुरुआत हो गई। इस मौके पर आनंद लोक हॉस्पिटल के कर्णधार डीके सराफ प्रख्यात उद्योगपति महेंद्र शर्मा के अलावा रानीगंज के कई विशिष्ट लोग मौजूद थे। आपको बता दें कि यहां पर डॉक्टर सुदीप्तो भट्टाचार्य और उनकी टीम कार्डियो थोरेसिक यूनिट को संभालेगी। 

इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए महेंद्र शर्मा ने कहा की आनंदलोक हॉस्पिटल के नवीनीकरण पर काम किया जा रहा है और इसी क्रम में ऑपरेशन थिएटर को नई सिरे से बनाया गया है। अब यहां पर ओपन हार्ट सर्जरी भी होगी। उन्होंने कहा कि आगे भी इस अस्पताल को और बेहतर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है जिसके परिणाम तीन से चार महीनों के अंदर सबको नजर आएंगे। वहीं पत्रकारों से बात करते हुए डॉक्टर सुदीप्तो भट्टाचार्य ने कहा कि अब से आनंद लोक हॉस्पिटल में ओपन हार्ट सर्जरी, वाल्व रिप्लेसमेंट बाईपास सर्जरी जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यहां पर जिस तकनीक का उपयोग किया जा रहा है वह तकनीक विकसित देशों में उपयोग की जाती है। और यहां पर चिकित्सा की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ रानीगंज ही नहीं रानीगंज और आसपास के क्षेत्र के मरीज भी यहां इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। डाक्टर सुदिप्तो भट्टाचार्य ने कहा कि वह और उनकी टीम यहां के लोगों की सेवा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।