Salanpur News : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत रूपनारायणपुर में चलाया गया सफाई अभियान

प्रशासन के अलावा आम लोगों को भी इस संबंध में जागरूकता के साथ कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई करते रहना होगा, कही भी जल जमाव न हो इसका पूरा ध्यान रखना। हमलोग सब एक साथ मिलकर ही डेंगू को हरा सकते है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
rupnarayanpur cln

Cleanliness campaign

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : पश्चिम बर्दवान जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग की पहल पर सालानपुर पंचायत समिति एवं रूपनारायणपुर ग्राम पंचायत द्वारा गाँधी जयंती के उपलक्ष्य में देश भर में चलाए जा रहे 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम के तहत क्षेत्र को स्वच्छ एंव डेंगू नियंत्रण के लिए गुरुवार रूपनारायणपुर सब्जी बाजार में  सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही सब्जी विक्रेताओ से अनुरोध किया गया कि वे बाजार के अंदर समेत सड़क किनारे जमा गंदे कूड़े को प्रतिदिन सुबह साफ करें, एंव डेंगू के प्रति जागरूक रहें। कार्यक्रम के तहत बाजार क्षेत्र में नालियों की सफाई की गई एंव ब्लीचिंग पाउडर, गैमैक्सिन दवा जिससे मच्छर भागे उसका छिड़काव किया गया।

इस संबंध में पश्चिम बर्दवान जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग कर्माध्यक्ष मोहम्मद अरमान ने कहा कि सालानपुर प्रखंड में डेंगू की स्थिति फीलाल नियंत्रण में है, लेकिन हमें नियंत्रण को बनाये रखने के लिये सभी को कार्य करना होगा। प्रशासन के अलावा आम लोगों को भी इस संबंध में जागरूकता के साथ कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई करते रहना होगा, कही भी जल जमाव न हो इसका पूरा ध्यान रखना। हमलोग सब एक साथ मिलकर ही डेंगू को हरा सकते है। कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस उपाध्यक्ष भोला सिंह, अभिजीत गुप्ता, सालानपुर पंचायत समिति स्वास्थ्य कर्मध्यक्ष रानू रॉय, रूपनारायणपुर पंचायत प्रधान अपर्णा दास, उप प्रधान संतोष चौधरी समेत अन्य मौजूद थे।