1 करोड़ 30 लाख रुपए खर्च कर नई ओपीडी का निर्माण

दुर्गापुर महकमा अस्पताल में मरीजों का दबाव लगातार बढ़ रहा था, तो इमरजेंसी के सामने इतनी भीड़ हो गई कि सभी को परेशानी हो रही है। चाहे मरीज के परिजन हों या स्वास्थ्यकर्मी। इसलिए खाली जगह पर ओपीडी बनाने की जरूरत थी।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dur s h

टोनी आलम , एएनएम न्यूज़: दुर्गापुर महकमा अस्पताल में मरीजों का दबाव लगातार बढ़ रहा था, तो इमरजेंसी के सामने इतनी भीड़ हो गई कि सभी को परेशानी हो रही है। चाहे मरीज के परिजन हों या स्वास्थ्यकर्मी। इसलिए खाली जगह पर ओपीडी बनाने की जरूरत थी। यह बात दुर्गापुर महाकुमा अस्पताल रोगी कल्याण संघ के अध्यक्ष कबी दत्ता ने अपने उद्योगपति मित्र संदीप दे को बताई।

उखड़ा के प्रमुख व्यवसायी स्वर्गीय बलराम के दो पुत्रों संदीप दे और विश्वरूप दे ने सीएसआर प्रोजेक्ट के माध्यम से पिता की स्मृति में 1 करोड़ 30 लाख रुपये खर्च कर इस नये ओपीडी का निर्माण कराया। इसका उद्घाटन आज राज्य के दो मंत्रियों मलय घटक और प्रदीप मजुमदार, पांडवेश्वर के विधायक और तृणमूल के जिला अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, पश्चिम बर्दवान जिले के जिला मजिस्ट्रेट, दुर्गापुर के महाकुमा शासक, दुर्गापुर के नगर प्रशासक और अन्य प्रतिष्ठित सरकारी अधिकारियों और विशिष्ट अतिथियों ने किया। अस्पताल अधीक्षक सहित जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे। यह ओपीडी कल से चालू हो जाएगी और महकमा अस्पताल में स्टाफ की संख्या बढ़ाने के लिए पुरानी ओपीडी में काफी जगह उपलब्ध हो जाएगी। राज्य के दो मंत्रियों ने इस पहल की सराहना की।