केंदा ओसीपी में ब्लास्टिंग से मकानों में हो रहे नुकसान, पुनर्वास की मांग

प्रदर्शन की सूचना पाकर केंदा एरिया के महाप्रबंधक विनय सहगल मौके पर पहुंचे और उन्होंने आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से मना कर दिया और कहा कि जो भी बातें होगी कार्यालय में होगी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
16 kenda ocp

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, जामुड़िया: सालडांगा इलाके के लोगों के द्वारा बुधवार को केंदा ओसीपी में ब्लास्टिंग से मकानों में हो रहे नुकसान के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इलाके के लोगों ने ओसीपी में ट्रांसपोर्टिंग बंद कर उचित कार्रवाई की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन की सूचना पाकर केंदा एरिया के महाप्रबंधक विनय सहगल मौके पर पहुंचे और उन्होंने आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से मना कर दिया और कहा कि जो भी बातें होगी कार्यालय में होगी।  

घटना के बारे में पंकज कुमार बरनवाल ने कहा कि कभी भी ओसीपी में ब्लास्टिंग किया जाता है जिसकी वजह से उनके घरों में दरार आ रही है। इस बारे में प्रबंधन से कई बार बातचीत की गई है लेकिन इसका कोई हल नहीं निकल रहा है। इस वजह से आज स्थानीय लोगों ने ओसीपी में ब्लास्टिंग बंद करवा दिया उन्होंने कहा कि ओसीपी के सेफ्टी मैनेजर आए थे और उन्होंने ब्लास्टिंग फिर से शुरू करवाने के लिए स्थानीय लोगों से अनुरोध किया लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक उनका पुनर्वास नहीं दिया जाएगा वह ब्लास्टिंग नहीं होने देंगे। उन्होंने साफ कहा कि वह ओसीपी चलने के खिलाफ नहीं है लेकिन वह चाहते हैं कि उनका पुनर्वास दिया जाए। 

वही इस गांव के एक और निवासी त्रिदेव मंडल का भी कहना था कि जिस तरह से यहां पर दोपहर के समय या कभी भी ब्लास्टिंग की जा रही है उसे घरों में दरारें आ रही हैं लोग परेशान हो जा रहे हैं। जब भी यहां के जीएम से बात की जाती है तो वह सिर्फ आश्वासन देते हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं होता।