वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन डे पर भोजन सामग्री का वितरण

एनएसबी रोड इलाके में स्थित अमृत कुंज आश्रम (Amrit Kunj Ashram) में एसकेएस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी पहुंचे और उन्होंने यहां पर बड़ी मात्रा में भोजन सामग्री प्रदान किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
Distribution of food

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन डे (World Humanitarian Day) के उपलक्ष पर रानीगंज के एसकेएस पब्लिक स्कूल (SKS Public School) के विद्यार्थियों द्वारा आज रानीगंज (Raniganj) के अमृत कुंज आश्रम में भोजन सामग्री का वितरण (food distribution) किया गया। एनएसबी रोड इलाके में स्थित अमृत कुंज आश्रम (Amrit Kunj Ashram) में एसकेएस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी पहुंचे और उन्होंने यहां पर बड़ी मात्रा में भोजन सामग्री प्रदान किया। इस बारे में एसकेएस पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल एसके सिन्हा ने कहा कि वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन डे के उपलक्ष पर बच्चों के बीच दान करने की प्रवृत्ति को बढ़ाने के मकसद से यह कार्यक्रम किया गया। उन्होंने बताया कि आज के दिन को मनाने के लिए स्कूल के बच्चों के अभिभावकों से अनुरोध किया गया था कि वह अपने बच्चों के जरिए भोजन सामग्री भिजवाएं ताकि उन सामग्रियों को अमृत कुंज आश्रम में प्रदान किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि स्कूल की तरफ से बीते कई वर्षों से वह लोग यहां आ रहे हैं और इस कार्यक्रम को कर रहे हैं इस बात की उनको बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि यहां पर जो दान दिया गया, उससे एसकेएस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों और उनको सम्मान मिला है। वह इस बात के लिए अमृत कुंज आश्रम के लोगों के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने यह दान स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि एसकेएस पब्लिक स्कूल ग्रुप के चेयरमैन एसके सिन्हा की तरफ से बच्चों का मुंह भी मीठा करवाया गया। उन्होंने कहा कि आज जो भोजन सामग्री यहां पर प्रदान की गई उससे यहां पर 3 दिन भोजन बनाया जा सकेगा। 

उन्होंने कहा कि अमृत कुंज आश्रम एक ऐसा केंद्र है जहां पर रोजाना तकरीबन 400 लोगों के लिए खाना बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि वह लोग बेहद गौरवान्वित है कि आज अमृत कुंज आश्रम को वह भोजन सामग्री प्रदान कर सके। उन्होंने रानीगंज वासियों से आग्रह किया कि वह अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा दान करने के लिए उत्साहित करें। उन्होंने बताया कि सिर्फ अमृत कुंज ही नहीं रानीगंज में ऐसी कई संस्थाएं हैं जो गरीबों की सेवा करती हैं उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को ऐसी संस्थाओं में दान करने के लिए उत्साहित करने का आग्रह किया। इस मौके पर अमृत कुंज आश्रम की तरफ से मुरारी बूचसिया, किशोर बुचासिया, सुशील बुचासिया और  धनपत खेमका आदि उपस्थित थे।