प्रचंड गर्मी! शरबत और ठंडे पानी का वितरण

इस मौके पर हर्षवर्धन खेतान ने प्रयास फाउंडेशन और श्याम एग्रो बायोटेक लिमिटेड की तारीफ की और कहां कि इतनी प्रचंड गर्मी में लोगों के बीच सत्तू का शरबत और ठंडा पानी का वितरण करना एक बेहद सराहनीय कदम है। 

author-image
Sneha Singh
New Update
heat

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: इस प्रचंड गर्मी को देखते हुए गुरुवार को रानीगंज के इतवारी मोड़ इलाके में प्रयास फाउंडेशन के तत्वावधान में तथा श्याम एग्रो बायोटेक लिमिटेड के सहयोग से राहगीरों को सत्तु का शरबत तथा ठंडा पानी पिलाया गया। इस मौके पर यहां रामकुमार खेतान शिक्षा सदन ट्रस्ट के सचिव हर्ष खेतान, रानीगंज चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के चेयरमैन अरुण भरतीया, प्रयास फाउंडेशन के संस्थापक पिंटू कुमार गुप्ता, रानीगंज ट्रैफिक के प्रभारी चित्ततोष मंडल, वाणी खेतान और समाजसेवी शेख जाकिर आदि उपस्थित थे। इस मौके पर हर्षवर्धन खेतान ने प्रयास फाउंडेशन और श्याम एग्रो बायोटेक लिमिटेड की तारीफ की और कहां कि इतनी प्रचंड गर्मी में लोगों के बीच सत्तू का शरबत और ठंडा पानी का वितरण करना एक बेहद सराहनीय कदम है। 

उन्होंने कहा कि इससे प्रचंड गर्मी में लोग बहुत जरूरी ना हो तो घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में जो लोग घर से बाहर निकल रहे हैं उनकी सहूलियत के लिए यह कार्यक्रम किया गया है जो कि बेहद सराहनीय है। वहीं इस प्रचंड गर्मी को देखते हुए उन्होंने जनता से अपील की कि वह जरूरत ना हो तो घर से बाहर न निकले और अपना ध्यान रखें। यह एक प्राकृतिक परिवेश है जिससे सभी को गुजरना है ऐसे में यह बहुत जरूरी हो जाता है कि लोग अपना ध्यान खुद रखें। 

वही प्रयास फाउंडेशन के संस्थापक पिंटू कुमार गुप्ता ने कहा कि आज यह कार्यक्रम किया गया क्योंकि रानीगंज सहित पूरे बंगाल में काफी गर्मी पड़ रही है। इसलिए इस इलाके के लोगों को थोड़ी राहत पहुंचाने के लिए यह कार्यक्रम किया गया। उन्होंने कहा कि आज से इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई है इसके बाद भी इस गर्मी को देखते हुए विभिन्न स्थानों पर इस तरह के कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि गर्मी का मौसम बीत जाने के बाद रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही हर साल की तरह इस साल भी जून या जुलाई में मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए गोविंद राम खेतान मेमोरियल मेरिटस अवार्ड दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस प्रचंड गर्मी को देखते हुए वह अपना ध्यान रखें और बहुत ही जरूरत ना हो तो घर से बाहर न निकले।