Raniganj: सब्जियों की कीमत पर उफान, सीएम के निर्देश पर प्रशासन का एक्शन

होलसेल और रिटेल चीजों की कीमतों में काफी ज्यादा फर्क है। साथ व्यापारियों को यह हिदायत दी गई की एक तय सीमा से ज्यादा कीमत ग्राहकों से ना लें वरना उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
18 raniganj market

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फल सब्जी सहित रोजमर्रा की चीजों की बढ़ती कीमत पर अपना असंतोष जाहिर किया था इसके बाद पूरे राज्य के साथ-साथ रानीगंज में भी जिला प्रशासन का टास्क फोर्स हरकत में आ गया है। आज रानीगंज बाजार में असिस्टेंट डायरेक्टर एग्री मार्केटिंग और मेटोरोलॉजिकल डिपार्मेंट के अधिकारी और बीडीओ द्वारा रानीगंज बाजार का दौरा किया गया। उन्होंने बाजार में दुकानदारों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे वजन कांटा की जांच की। इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया की साफ-सुथरे तरीके से लोग खाने का सामान बेच रहे हैं कि नहीं। वही कटे हुए फल सब्जी न रखने की भी हिदायत दी गई। इस मौके पर दिलीप कुमार मंडल असिस्टेंट डायरेक्टर एग्री मार्केटिंग, शुभोदीप गोस्वामी BDO रानीगंज, सोऊंगाता रॉय एग्री मार्केटिंग इंस्पेक्टर, सौतम दे, इंस्पेक्टर लीगल मेट्रोलॉजी, रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजाद अंसारी पुलिस अधिकारी समेत मौजूद थे। 

इस बारे में रानीगंज के बीडीओ शुभोजित गोस्वामी ने बताया कि यहां पर यह देखा गया की होलसेल और रिटेल चीजों की कीमतों में काफी ज्यादा फर्क है। साथ व्यापारियों को यह हिदायत दी गई की एक तय सीमा से ज्यादा कीमत ग्राहकों से ना लें वरना उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

वही इस बारे में पश्चिम बर्दवान जिले के एग्री मार्केटिंग के असिस्टेंट डायरेक्टर दिलीप मंडल ने कहा वजन को लेकर जो सर्टिफिकेट सरकार की तरफ से दुकानदारों को दिया जाता है कई दुकानों में वह लगाया नहीं गया था। दुकानदारों को आज हिदायत दी गई कि वह सरकार द्वारा दिया गया वह सर्टिफिकेट अपनी दुकानों में लगा कर रखें।