जामुड़िया में पानी में डूबे कई मंदिर! पूरा इलाका जलमग्न (Video)

सिंगारन नदी अपने पूरे उफान पर है। शमशान के कई मंदिरें पानी में डूब गई हैं, यहां तक की एक जेसीबी भी पानी के नीचे चला गया है। इस संदर्भ में बुद्धदेव रजक ने बताया कि इस क्षेत्र में जो कारखाने हैं। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
jamuria rain 02

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : गुरुवार रात से पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही बारिश की वजह से जमुड़िया विधानसभा अंतर्गत ईकड़ा शमशान के निकट सिंगारन नदी अपने पूरे उफान पर है। शमशान के कई मंदिरें पानी में डूब गई हैं, यहां तक की एक जेसीबी भी पानी के नीचे चला गया है।

 

इस संदर्भ में बुद्धदेव रजक ने बताया कि इस क्षेत्र में जो कारखाने हैं, उन कारखानों द्वारा सिंगारन नदी के किनारे पर अतिक्रमण करने की वजह से यह परेशानी खड़ी हुई है। उनका कहना है कि कारखानों द्वारा नदी किनारे अतिक्रमण कर लिए जाने से यह नदी एक नाले में तब्दील हो गई है। जिस वजह से एक रात की बारिश में ही पूरा इलाका जलमग्न हो जाता है। इन्होंने बताया कि पानी का स्तर इतना बढ़ गया है कि इस क्षेत्र की एकमात्र सड़क पानी के नीचे डूब गई है। अब यह समझ में नहीं आ रहा है कि सड़क कौन सी है और नदी कौन सी है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि इन कारखानों में काम करने वाले कर्मचारी भी कारखाना तक नहीं जा पा रहे हैं। जो मवेशी भी निकल रहे हैं उनको भी समझ में नहीं आ रहा है कि वह कहां जाएं। स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन से अनुरोध किया जा रहा है कि वह आपातकालीन परिस्थिति में कार्रवाई करें और लोगों को यह बताएं की नदी कहां है और पानी कहां है। जिससे कि कोई दुर्घटना ना हो।