तुड़वाया अनशन! "झुकने नहीं देंगे कुल्टी-बराकर की जनता का सम्मान" (Video)

अनशन समाप्त करने के बाद आम जनता के लिए युवा नेता रवि यादव ने कहा कि "हम सभी लोग आप लोगों की आवाज को मरते दम तक उठाएंगे और अपना गला कटा लेंगे लेकिन कुल्टी-बराकर की जनता का सम्मान झुकने नहीं देंगे। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
ansan stoped 05

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बीते मंगलवार को आसनसोल बराकर के रानी बांग्ला अस्पताल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कई सुधार की मांग को लेकर कांग्रेस युवा नेता रवि यादव के नेतृत्व में बराकर बस स्टैंड में एक सभा किया गया था, जिसके बाद उन्होंने अनशन सत्याग्रह शुरू किया। इस दौरान गुरुवार को भूख हड़ताल के तीसरे दिन शाम को आसनसोल डीएम कार्यालय से डीएम प्रतिनिधि डिप्टी मजिस्ट्रेट ललित सेन बराकर बस स्टैंड स्थित कांग्रेस के अनशन मंच पर पहुंचे। वहीं, कांग्रेस नेताओं की मांगों पर उन्होंने काम करने की आश्वासन दिया। इसके बाद बराकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रानी बांग्ला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनिर्बन राय ने धरने पर बैठे युवा नेता रवि यादव को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया।

 

इस मौके पर डॉक्टर राय ने कहा कि अस्पताल के बेड संख्या एवं शौचालय के लिए 5 करोड़ की मांग थी, जहां हमें ढाई करोड़ राज्य सरकार की ओर से मिल चुका है और यह कार्य जल्दी ही शुरू की जाएगी। साथ ही अन्य सभी मांगों पर विचार करेंगे। 

उनकी मांगे यह थी कि : 

                                     *अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए।

                                    *24x7 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा शुरू की जाए।

                                     *सभी प्रकार के टीके उपलब्ध कराई जाए।

                                     *विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। 

                                      *सार्वजनिक शौचालय और जनता के लिए उपयुक्त बैठने की 

                                       व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।

                                     *उच्च गुणवत्ता वाली उपकरण प्रणाली शुरू की जाए।

 

अनशन समाप्त करने के बाद आम जनता के लिए युवा नेता रवि यादव ने कहा कि "हम सभी लोग आप लोगों की आवाज को मरते दम तक उठाएंगे और अपना गला कटा लेंगे लेकिन कुल्टी-बराकर की जनता का सम्मान झुकने नहीं देंगे। इस मौके पर पुरुलिया जिला के वरिष्ठ नेता नेपाल महतो उपस्थित थे, साथ ही काफी शंका में कांग्रेस नेता मौजूद थे। इस दौरान नेपाल महतो ने रवि यादव को माला पहनकर शुभकामनाएं दी।