पीट मीटिंग का आयोजन, खदानों को निजी हाथों में सौंपने की फिराक में सरकार

इस मौके पर अपना वक्तव्य रखते हुए विधायक हरे राम सिंह ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार (central government) खदानों को निजी हाथों में सौंपने की फिराक में है।

author-image
Sneha Singh
New Update
pet mitting

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आज यानी सोमवार को कुनुस्तोरिया एरिया क्षेत्र के कुनुस्तोरिया कोलयरी दो नंबर पिट पर INTTUC से संबंधित KKSC के द्वारा एक पीट मीटिंग (pit meeting) का आयोजन किया गया। इस मौके पर केकेएससी के महामंत्री हरेराम सिंह (Hareram Singh) ECL संबंधित एवं श्रमिकों के हितों के संदर्भ में कई बातें श्रमिकों के सामने रखी। वही इस मौके पर केकेएससी के एरिया सचिव रामेश्वर भगत, शाखा सचिव संजय चौधरी, बालेश्वर मंडल, धनंजय कोहार, शेख ओकेश, जगन्नाथ सेठ, बिना पानी बाऊरी, प्रमोद कोहार एवं सुरेंद्र यादव आदि संगठन से जुड़े हुए कुर्मी उपस्थित रहे। 

इस मौके पर अपना वक्तव्य रखते हुए विधायक हरे राम सिंह ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार (central government) खदानों को निजी हाथों में सौंपने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि 1973 में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के हाथों खदानों का राष्ट्रीयकरण किया गया ताकि मजदूरों का शोषण बंद हो सके और उनका उनको उनका अधिकार मिल सके, लेकिन वर्तमान सरकार एक बार फिर से खदानों को निजी हाथों में सौंपना चाहती है उन्होंने बताया कि सभी को एकजुट होकर केंद्र सरकार के इस नीति का विरोध करना है ताकि मजदूरों के हितों की रक्षा हो सके।