खनन क्षेत्र में जामताड़ा साइबर गिरोह का साया! पड़ोसियों को नहीं लगी भनक (VIDEO)

आसनसोल साइबर क्राइम पुलिस की पुलिस ने गोपनीय सूत्रों से सूचना मिलने के बाद शनिवार की रात अंडाल थाना के उखड़ा गांव के सरदा पल्ली निवासी सुरेश मंडल के घर से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
10 andal

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: साइबर अपराधी बगल के घर में थे, पड़ोसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। साइबर क्राइम के तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के मामले में अंडाल थाना के उखड़ा गांव के सरदा पल्ली गांव के लोगों से ऐसी सनसनीखेज जानकारी सामने आयी। इन तीनों साइबर अपराधियों ने सारदा पल्ली के सुरेश मंडल के मकान में किराये पर मकान ले रखा था। 

गिरफ्तार आरोपियों के नाम मनीष मंडल, संतोष मंडल और अमर मंडल है। जो जामताड़ा के करमाटार और देवघर के रहने वाले हैं। इस बीच, तीनों किरायेदारों की गिरफ्तारी से पहले घर का मालिक सुरेश मंडल फरार हो गया। गिरफ्तार लोगों के पास से 17 स्मार्टफोन, दो डेबिट कार्ड और तीन मोबाइल सिम बरामद किए गए। गिरफ्तार तीनों लोगों को रविवार को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोग मोबाइल फोन के जरिये दूसरे का ओटीपी जानकर पैसे उड़ाते थे। इस संबंध में उखड़ा क्षेत्र के तृणमूल क्षेत्र अध्यक्ष व उखड़ा पंचायत के उपप्रधान सरन सहगल ने कहा कि उखड़ा क्षेत्र में इस तरह के अपराध को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों ने जिस व्यक्ति का मकान किराये पर लिया था, उसकी उखड़ा बाजार में मीट की दुकान थी। उनका मानना ​​है कि सुरेश मंडल नाम का व्यक्ति इस तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकता है क्योंकि उस पर बाजार में भारी कर्ज हो गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि सुरेश जामताड़ा का रहने वाला है, इसलिए उसका संपर्क जामताड़ा साइबर गिरोह से हो सकता है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से यह भी कहा कि अब से यदि कोई व्यक्ति किसी अजनबी को मकान किराए पर देता है तो वह उस व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी जुटाकर उसकी एक प्रति नजदीकी चौकी के आईसी में जमा कराए। उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी की तरफ से भी इस मामले पर नजर रखे हुए हैं।