Searsol Raj Ground : टूर्नामेंट से पहले ऐतिहासिक सियारसोल ग्राउंड पर चला जेसीबी मशीन (Video)

ऐतिहासिक सियारसोल राज ग्राउंड को कुछ असामाजिक तत्व ने जेसीबी मशीन लगाकर नष्ट करने की कोशिश की है जिसकी लिखित शिकायत रानीगंज थाना को दे दी गयी है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
raniganj siarsol raj ground

Searsol Sports and Cultural Association

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: सोमवार आसनसोल-रानीगंज (Asansol-Raniganj) के प्रसिद्ध सियारसोल स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन (Searsol Sports and Cultural Association) की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। प्रेस कांफ्रेंस में एसोसिएशन के प्रेजिडेंट (president) विट्ठल माल्या (Vitthal Maliah) ने बताया कि उनके परिवार की ओर से सियारसोल राज  ग्राउंड (Searsol Raj Ground) में 1930 से खेलकूद का आयोजन किया जाता रहा हैं। उन्होंने बताया कि इस ऐतिहासिक सियारसोल राज ग्राउंड को कुछ असामाजिक तत्व ने जेसीबी मशीन लगाकर नष्ट करने की कोशिश की है जिसकी लिखित शिकायत रानीगंज थाना को दे दी गयी है। रानीगंज थाना (Raniganj PS)के आईसी ने स्थिति को गंभीरता से लेते हुए गैर कानूनी रूप से हो रहे कार्य को बंद करवाया। 

श्री माल्या आगे कहा कि उनके परिवार द्वारा दी गई जमीन इलाके के युवाओं की खेलकूद के लिए है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से एक क्लब द्वारा अपने स्वार्थ सिद्धि के उद्देश्य इस ग्राउंड में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस बाबत सियारसोल राज परिवार कि ओर से आसनसोल कोर्ट में दीवानी मामला भी दर्ज किया गया है।  इस मामले में जज ने राज परिवार द्वारा दी गई ग्राउंड को केवल युवाओं के खेलकूद का ही आयोजन करने का ऑर्डर दिया गया है। कोरोना कि मार झेलने के बाद इस वर्ष सियारसोल स्पोर्ट्स एंड कल्चर एसोसिएशन कि ओर से  16 से 31 अगस्त तक कुमार पी एन माल्या नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। वही एक स्थानीय एक क्लब ने भी  जबरदस्ती इस मैदान में उसी तारीख को एक दूसरा फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजन कार्यक्रम करवाने का लीफलेट बांटा गया हैं। विट्ठल माल्या ने बताया कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए सियारसोल स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के प्रतिनिधि रानीगंज के विधायक से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि विधायक के ऊपर उन्हें पूरा विश्वास है कि वे न्याय करेंगे एवं गलत का विरोध करेंगे। स्थानीय खेल प्रेमियों कि माने तो ग्राउंड पर जेसीबी मशीन चलकर नुकसान पहुंचने का काम दीपू गोप के नेतृत्व में चल रहा है। इस कांफ्रेंस में क्लब के जीएस हृदय लाल चटर्जी, उपाध्यक्ष माधव चटर्जी ,कोषाध्यक्ष शांतनु माझी, सुशांत सेखर कांजीलाल, सुनंदा मुखर्जी सहित अन्य सदस्य शामिल थे।