Durgapur: झांझरा गांव बेहद परेशान, फैक्ट्री से लगातार फैल रहा प्रदूषण

लेकिन एक साल बाद भी प्रदूषण पर काबू नहीं पाया जा सका है। इसे लेकर गांव की महिलाएं शुक्रवार की सुबह से ही झांझरा गांव के पास स्थित एक निजी फैक्ट्री के गेट के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गयीं। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
durgapur
  •  दुर्गापुर फरीदपुर प्रखंड के लाउदोहा पंचायत का झांझरा गांव बेहद परेशान 
  • फैक्ट्री की वजह से गांव में बढ़ गया प्रदूषण 
  • स्थानीय फैक्ट्री के गेट के सामने महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन 

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: फैक्ट्री के प्रदूषण के कारण दुर्गापुर फरीदपुर प्रखंड के लाउदोहा पंचायत का झांझरा गांव बेहद परेशान हैं। इस आरोप को लेकर गांव की महिलाओं ने शुक्रवार की सुबह से ही स्थानीय फैक्ट्री के गेट के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका दावा है कि इस फैक्ट्री की वजह से गांव में प्रदूषण बढ़ गया है। एक साल पहले इस प्रदूषण को लेकर एक बड़ा आंदोलन हुआ था, उस समय अधिकारियों और प्रदूषण नियंत्रण विभाग के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन में एक त्रिपक्षीय बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि गांव में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए उपाय किए जाएंगे। लेकिन एक साल बाद भी प्रदूषण पर काबू नहीं पाया जा सका है। इसे लेकर गांव की महिलाएं शुक्रवार की सुबह से ही झांझरा गांव के पास स्थित एक निजी फैक्ट्री के गेट के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गयीं। 

तापस चक्रवर्ती ने यह भी गंभीर आरोप लगाया कि विरोध करने पर सत्ताधारी दल की तरफ से फैक्ट्री से निकाल दिये जाने की धमकी भी दी जा रही है। हालांकि, इस आरोप को लेकर जब तृणमूल नेता कल्याण मंडल से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन पर लगाया गया आरोप पूरी तरह से गलत है। वह भी चाहते हैं कि गांव में प्रदूषण को नियंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि वे हमेशा ग्रामीणों के पक्ष में हैं और आगे भी रहेंगे। आखिरकार कारखाना प्रबंधन द्वारा लिखित रुप में गांव वालों तीन दिन की मोहलत मांगे जाने पर प्रदर्शन सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास समाप्त कर लिया गया।