एमडीओ प्रोजेक्ट को बंद कर प्रबंधन के सामने रखी गई मांगे

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लोगों से जमीन ली गई है लेकिन स्थानीय लोगों को इन प्रोजेक्ट में काम नहीं दिया गया है। इस एमडीओ प्रोजेक्ट को चलाने के लिए बाहर से लोगों को लाकर यहां पर रोजगार दे रहे हैं जबकि स्थानीय युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
Jamudiya

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जमीन मालिकों ने फिर से एक बार एमडीओ प्रोजेक्ट को बंद कर पड़ासिया कोलयरी ईसीएल प्रबंधन के सामने अपनी मांगे रखी। पिछले दिनों से प्रोजेक्ट में किसी प्रकार का कोई काम नहीं चला, बुधवार से ही जमीन मालिकों ने फिर से एमडीओ प्रोजेक्ट को बंद कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लोगों से जमीन ली गई है लेकिन स्थानीय लोगों को इन प्रोजेक्ट में काम नहीं दिया गया है। इस एमडीओ प्रोजेक्ट को चलाने के लिए बाहर से लोगों को लाकर यहां पर रोजगार दे रहे हैं जबकि स्थानीय युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। इस बारे में प्रबंधन से कई बार बातचीत की गई है लेकिन प्रबंधन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। इनका कहना है कि जब यहां के लोगों से जमीन ली गई है तो इस प्रोजेक्ट में स्थानीय युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता देनी चाहिए जबकि ऐसा नहीं किया जा रहा है और स्थानीय लोगों से बात किए बिना बाहर से लोगों को लाकर यहां पर रोजगार दिया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि यहां पर ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास काफी कम जमीन है ऐसे में उनके घरों के युवाओं को यहां पर रोजगार क्यों नहीं मिलेगा। दूसरी तरफ इस प्रोजेक्ट को चलाने वाले कंपनी द्वारा यहां पर रहने वाले लोगों को सुविधाएं भी प्रदान नहीं की जा रही है चाहे वह बिजली हो या रास्ता या कम्युनिटी हॉल। यहां पर एमडीओ को चलने वाली कंपनी द्वारा कुछ भी नहीं किया जा रहा है। इसके खिलाफ भी स्थानीय लोगों ने आवाज बुलंद कि इनका साफ कहना है कि वह इस प्रोजेक्ट को चलने के खिलाफ नहीं है लेकिन वह चाहते हैं कि यहां के स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सके।

 इनका कहना है कि इस बारे में इस प्रोजेक्ट के तत्कालीन जनरल मैनेजर अनिल कुमार सिंह जामुड़िया थाने के प्रभारी और जामुड़िया के विधायक हरे राम सिंह से भी बातचीत की गई है लेकिन अभी तक कोई सार्थक पहल नहीं हुई है। वही इस संदर्भ में पड़ासिया कोलयरी के मधुसूदन सिंह नामक एक ईसीएल अधिकारी से फोन से संपर्क किया गया पर उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में उन्हें कुछ भी पता नहीं।