स्थानीय लोगों ने सरकारी कंपनी के विस्तार को किया अवरुद्ध

इलाके के लोगों ने ठेकेदार कंपनी के कर्मियों को रोककर सरकारी कंपनी के विस्तार को अवरुद्ध कर दिया। विस्तार के लिए कंक्रीट के पिलर बनाने से पहले लोहे का ढांचा भी जेसीबी से तोड़ दिया गया। गोपालमठ इलाके में तनाव फैल गया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
jm durgapur

Blocked the expansion of government company

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : इलाके के लोगों ने ठेकेदार कंपनी के कर्मियों को रोककर सरकारी कंपनी के विस्तार को अवरुद्ध कर दिया। विस्तार के लिए कंक्रीट के पिलर बनाने से पहले लोहे का ढांचा भी जेसीबी से तोड़ दिया गया। गोपालमठ इलाके में तनाव फैल गया। हाल ही में राष्ट्रीय दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के विस्तार के लिए स्टील फैक्ट्री प्राधिकरण ने स्टील फैक्ट्री की जमीन पर दीवार का निर्माण शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में, दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री ने कारखाने के समीप गोपाल क्षेत्र में जगुर बांध की दीवार बनाने से पहले स्तंभों के निर्माण के लिए लोहे की संरचनाएं खड़ी करना शुरू कर दिया है। ठेकेदार कंपनी जेसीबी से मिट्टी खोदकर काम करा रही थी। 

सोमवार सुबह काम शुरू होते ही इलाके के सैकड़ों लोगों ने ठेकेदार के सुपरवाइजरों को घेर लिया और विरोध शुरू कर दिया। जिसे लेकर काफी देर तक तनाव की स्थिति बनी रही। विरोध को देखते हुए ठेकेदार कंपनी के मजदूरों ने काम बंद कर दिया और लोहे के ढांचे को जेसीबी से हटा दिया और जबरन मिट्टी से भर दिया। इसके बाद वे इलाका छोड़कर चले गये। प्रदर्शनकारियों और ध्रुवज्योति मुखर्जी ने स्पष्ट किया, "जब गर्मियों के दौरान क्षेत्र में पीने के पानी की कमी होती है, तो वे इस जगुर बांध के पानी पर निर्भर रहते हैं। यह जगुर बांध उनकी  पुश्तैनी भूमि पर है। अब दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री अधिकारी इस पर दीवार बनाकर कब्ज़ा करना चाहते हैं।

जमीन का बैनामा देखने के बाद स्टील फैक्ट्री के अधिकारीयों को इस जमीन पर दीवार बनाने की इजाजत देंगे। अन्यथा वे उन्हें काम नहीं करने देंगे।" ठेकेदार के सुपरवाइजर सप्तर्षि घोष ने दावा किया, ''वे सोमवार सुबह से ही दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के निर्देशानुसार काम कर रहे थे। लेकिन स्थानीय लोगों ने काम रोक दिया। स्थानीय लोगों ने उन्हें घेरकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और फिर उन्होंने काम करना बंद कर दिया। दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के अधिकारियों ने मामले की जानकारी दे दी है।