अस्पताल के सामने स्थानीय लोगों का विरोध प्रदर्शन, रोजगार की मांग को लेकर गेट जाम

जब तक स्थानीय लोगों को योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिलेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अगर आने वाले दिनों में उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया, तो आंदोलन और बड़ा होगा जिसमें आसपास के क्षेत्रों के लोग भी शामिल होंगे।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
17 asansol

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, रानीगंज: मंगलपुर औद्योगिक क्षेत्र के समीप स्थित रानीगंज चौक पर नवनिर्मित अस्पताल के सामने अमरसोता, बांसड़ा और मंगलपुर इलाकों के सैकड़ों लोग रोजगार की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस अस्पताल का उद्घाटन हाल ही में आसनसोल के फिल्म स्टार सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा किया गया था। स्थानीय टीएमसी नेताओं की उपस्थिति में यह विरोध प्रदर्शन सुबह 11 बजे शुरू हुआ और काफी देर तक चला।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कई बार रोजगार की मांग की है, लेकिन उन्हें केवल आश्वासन ही मिला है, कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। झांटीडांगा गांव की महिला देवों सोरेन ने कहा कि जब यह अस्पताल बनाया जा रहा था, तब स्थानीय लोगों को  आश्वासन दिया गया था कि उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी मिलेगी, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ। इसलिए स्थानीय निवासियों ने विरोध का रास्ता अपनाया है और जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। अस्पताल के सुरक्षा प्रभारी ने कहा कि उन्हें इस समस्या के बारे में पहली बार जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि पहले ही 24 स्थानीय लोगों को रोजगार दिया गया है और आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से और लोगों को नियुक्त किया जाएगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि फिलहाल अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू नहीं हुई है, लेकिन जैसे ही यह प्रक्रिया शुरू होगी, स्थानीय लोगों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिया जाएगा।

इस विरोध के बीच बांसड़ा गांव के निवासी जीसू दत्ता ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रबंधन कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से ₹30,000 की रिश्वत लेकर नौकरी दे रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक स्थानीय लोगों को योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिलेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अगर आने वाले दिनों में उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया, तो आंदोलन और बड़ा होगा जिसमें आसपास के क्षेत्रों के लोग भी शामिल होंगे।