Asansol News: कचड़े मे तब्दील हुए आसनसोल नगर निगम के कई इलाके

आसनसोल नगर निगम मे कार्यरत करीब 700 गैर सरकारी कर्मचारीयों ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर आज सुबह से ही निगम के खिलाफ जोरदार मोर्चा खोल दिया है। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
 asansol news

Siege of Asansol Municipal Corporation office demanding salary hike

एएनएम न्यूज़ ब्यूरो, आसनसोल: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल नगर निगम मे कार्यरत करीब 700 गैर सरकारी कर्मचारीयों (non-government employees) ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर आज सुबह से ही निगम के खिलाफ जोरदार मोर्चा खोल दिया है। 

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/Z-gjt1g6jfE" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen></iframe>

उनका आरोप है गुरुवार को आसनसोल नगर निगम मे एक बोर्ड मीटिंग की बैठक हुई थी, जिस बैठक मे गैर सरकारी कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा हुई, जिसके नाद बोर्ड ने निगम के पार्षदों की मासिक वेतन मे करीब 27,00 रुपए की बढ़ोतरी की जबकि निगम के अधीन कार्य कर रहे गैरसरकारी सफाई कर्मियों सहित कई अन्य कर्मचारियों के वेतन मे मात्र आठ रुपए की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया। जिस फैसले से नाराज निगम के अधीन कार्य कर रहे करीब 700 गैरसरकारी कर्मचारीयों ने आज सुबह से ही आसनसोल नगर निगम कार्यालय का घेराव करते हुए स्टेशन रोड को जाम कर जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और यह मांग कि की उनका प्रतिदिन की जो हाजरी है वह 317 रुपए के हिंसाब से दिया जाता है, उस हाजरी को बढाकर 410 किया जाए नही तो वह काम नही करेंगे और शिल्पाँचल मे पूरी तरह आज से सफाई का कार्य ठप रहेगा। 

वहीं आसनसोल नगर निगम (Asansol Municipal Corporation) के डिप्टी मेयर वसीमूल हक ने कहा की गैर सरकारी कर्मचारीयों का यह आंदोलन गलत है उनका तरीका गलत है वह अपनी बातों को बोर्ड के सामने रख सकते हैं वह जो कर रहे हैं उससे आम जनता को परेशानी हो रही है। वहीं गैर सरकारी सफाई कर्मियों वेतन बढ़ोतरी को लेकर चल रहे इस आंदोलन के कारण पूरा आसनसोल इलाका कचड़े के अंबार मे तब्दील हो गया है।