"खान सुरक्षा हो पहली प्राथमिकता"-अजय राठौड़

इस मौक़े पर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से कामगारों के बीच खान सुरक्षा संबंधी जागरूकता भी फैलायी गयी। उल्लेखनीय है कि निरीक्षण समिति में खान सुरक्षा महानिदेशालय से श्री अजय कुमार राठौड़ की विशिष्ट मौज़ूदगी रही।

author-image
Sneha Singh
New Update
Ajay Rathod

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: ईसीएल में चल रहे वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह के तहत आज यानि मगलवार को कुनुस्तोड़िया क्षेत्र के नॉर्थ सियारसोल ओसीपी में क्षेत्रीय महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार सिन्हा की विशिष्ट उपस्थिति में खान सुरक्षा संबंधी निरीक्षण किया गया। इस मौक़े पर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से कामगारों के बीच खान सुरक्षा संबंधी जागरूकता भी फैलायी गयी। उल्लेखनीय है कि निरीक्षण समिति में खान सुरक्षा महानिदेशालय से श्री अजय कुमार राठौड़ की विशिष्ट मौज़ूदगी रही। श्री राठौड़ ने कहा कि कोयला उत्पादन के दौरान हमें खान सुरक्षा का भी अनिवार्यतः ध्यान रखने की आवश्यकता है और किसी भी सूरत में खान सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता है। 

वहीं, कन्वेनर के रूप में श्री प्रभात कुमार सहित श्री गौरांग चटर्जी, श्री सुभाष कुमार प्रधान, श्री तपन कुमार राय और श्री शंभू गुप्ता की भी उपस्थिति रही। उक्त निरीक्षण समिति ने नॉर्थ सियारसोल ओसीपी का खान सुरक्षा संबंधी निरीक्षण किया और संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि खान सुरक्षा संबंधी प्रायः मानकों के अनुपालन में नॉर्थ सियारसोल ओसीपी द्वारा किये जाने वाले कई कार्य अनुकरणीय हैं जिसे भविष्य में बनाए रखने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। इस पर क्षेत्रीय महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार सिन्हा ने समिति को उक्त हेतु आश्वासन दिया। इस अवसर पर मेसर्स जेएसईआईएल-जेवी के प्रतिनिधि सर्वश्री चंचल सिंह, विजय कुमार सिंह व सुप्रकाश सिंह भी उपस्थित रहे।