बच्चा चोर की अफवाह से मानसिक विक्षिप्त व भिखारियों पर आई शामत

ऐसे में प्रशासन बार-बार अलग-अलग जगहों पर अपील कर रहा है कि बच्चा चोरी की अफवाह न फैलाएं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को लेकर पुलिस को सूचना देने को कहा गया है। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
17 kiddnapping

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: इस समय दुर्गापुर समेत पूरे पश्चिम बर्दवान में बच्चों को अगवा करने का डर फैल गया है। प्रशासन ने पहले ही आदेश दिया है कि बच्चों के अगवा करने को लेकर अफवाहें न फैलाई जाएं। बच्चों के अगवा की अफवाह से कई जगहों पर दहशत फैल गई है। ऐसे ही स्थानीय भीड़ ने बच्चा चोर के शक में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की पिटाई कर दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना अंडाल के सिदुली इलाके की है। 

ज्ञात हो कि मंगलवार की सुबह क्षेत्रवासियों ने एक व्यक्ति को सिदुली क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा, उज्ज्वला बाउरी नामक महिला ने बताया कि जब उस व्यक्ति से पूछा गया कि वह क्षेत्र में क्यों आया है, तो उसने उल्टा जवाब दिया। उस पर शक होने पर उसने भागने की कोशिश की। स्थानीय लोगों ने तुरंत उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया। स्थानीय लोगों की पिटाई के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। अंडाल थाना के बनबहाल चौकी की पुलिस ने युवक को बचाया। मालूम हो कि यह शख्स पंडाबेश्वर विधानसभा के दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक के इच्छापुर गांव का रहने वाला है जिसका नाम बुद्धदेव पकड़े है। गिरफ्तार किए गए मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति भाभी अनुभा पकड़े और उनके एक पड़ोसी आलोक गांगुली ने कहा कि बुद्धदेव की मानसिक बीमारी का लंबे समय से इलाज चल रहा है।  

फिलहाल इलाके में बच्चा चोर का शक जानलेवा वायरस की तरह फैल रहा है। नतीजा यह है कि मांग कर खाने वाले लोग बेहद संकट में हैं। इसके अलावा फेरी लगाकर अपना जीवन यापन करने वाले फेरीवालों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। किसी अपरिचित स्थान पर फेरी करने जाने में खतरा रहता है। ऐसे में प्रशासन बार-बार अलग-अलग जगहों पर अपील कर रहा है कि बच्चा चोरी की अफवाह न फैलाएं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को लेकर पुलिस को सूचना देने को कहा गया है।