कुर्बानी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी नहीं करने का आदेश!

आसनसोल नगर निगम इस त्यौहार को शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से मनाने के लिए हर तरह का सहयोग करेगा। दूसरी तरफ राजशेखर मुखर्जी ने कहा कि कुर्बानी ढके हुए जगह पे होती है। उन्होंने कहा कि कुर्बानी के लिए कोई निश्चित जगह नहीं है हर मोहल्ले में होती है।

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
kurbani 1306

Jamuria police station

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : इदुजोहा या कुर्बानी उत्सव सोमवार, 17 जून को मनाया जाएगा। इस पवित्र त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए समुदाय के लोगों के साथ जामुड़िया थाने में शांति बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सरकार की गाइडलाइन पर प्रकाश डाला गया। इस बैठक में बताया गया कि इस त्योहार में हर्षोल्लास के साथ-साथ दूसरे समुदाय के लोगों को ठेस न पहुंचे इसका भी विशेष ख्याल रखा जाए। नमाज के दौरान नियमों का पालन करने के लिए दूसरे धर्म के लोगों को असुविधा न हो, इस पहलू पर भी नजर रखना जरूरी है। कुर्बानी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी नहीं करने का आदेश दिया गया है। 

सीआई सुशांत चटर्जी, जामुड़िया पुलिस स्टेशन अधिकारी राजशेखर मुखर्जी, पुलिस अधिकारी सुभाष बनर्जी, श्रीपुर आईसी मेघनाद मंडल, चुरुलिया आईसी शीतल नाग, सब इंस्पेक्टर मिहिर डे, आसनसोल नगर निगम के एमएमआईसी सुब्रत अधिकारी, प्रदीप मुखर्जी, अब्दुल हाउस, सेक मुस्तफिस,श्रावणी मंडल, संतोष सिंह सहित क्षेत्र के सभी मस्जिद कमेटी के सदस्य उपस्थित थे। इस बारे में मुस्तफिज हसन ने कहा कि आने वाले बकरीद के मद्देनजर आज एक शांति बैठक का आयोजन किया गया जहां पर पुलिस अधिकारियों द्वारा सरकारी गाइडलाइंस के बारे में जानकारी प्रदान की गई और यह कहा गया कि ऐसा कुछ भी ना किया जाए जिससे अन्य लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। वहीं एमएमआईसी सुब्रत अधिकारी ने बताया कि ईदुजोहा को देखते हुए आज जामुड़िया थाने में शांति बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इस बैठक में पुलिस अधिकारी आसनसोल नगर निगमके पदाधिकारी विभिन्न मस्जिद कमेटी के प्रतिनिधि उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि इस पवित्र त्यौहार को किस तरह से शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। उन्होंने विश्वास जताया कि जिस तरह से ऐतिहासिक रूप से जामुड़िया में हर त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाता है, इसे भी मनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम इस त्यौहार को शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से मनाने के लिए हर तरह का सहयोग करेगा। दूसरी तरफ राजशेखर मुखर्जी ने कहा कि कुर्बानी ढके हुए जगह पे होती है। उन्होंने कहा कि कुर्बानी के लिए कोई निश्चित जगह नहीं है हर मोहल्ले में होती है। उन्होने कहा कि जामुड़िया थाना अंतर्गत 4 जगहों के 48 जगहों पर नमाज पढ़ी जाती है।