बच्चा चोर को लेकर आतंक, सावधान रहने की जरूरत

स्कूल भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। हालांकि उन्होंने इन घटनाओं को रोकने में अभिभावकों की भूमिका को सर्वोच्च कहा।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
18 CHOR

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों से बच्चा चोर का अफवाह जोर पकड़ रहा हैं। इसे लेकर अभिभावक आतंकित हैं जब भी कहीं पर किसी अनजान व्यक्ति पर लोगों की नजर पड़ती है तो उनके मन में संदेह पनपने लगता है। हमने अंडाल इलाके के उखड़ा क्षेत्र के एक निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में विद्यार्थियों के अभिभावकों और स्कूल के अध्यापक से बात कि सभी के मन में बच्चा चोरी को लेकर आतंक तो है लेकिन इसके साथ ही लोग अभिभावकों को भी सावधान रहने की बात कह रहे हैं। 

इस बारे में इलाके के लोगों का कहना है कि अभी तक इस क्षेत्र में बच्चा चोरी की कोई घटना नहीं हुई है। अन्य क्षेत्रों से बच्चा चोरी की घटनाओं की खबर आ रही है लेकिन यहां पर अभी तक इस तरह की कोई घटना नहीं घटी है। हालांकि सबने सावधान रहने की जरूरत पर बल दिया। वही कौटिल्य स्मार्ट स्कूल के अध्यापक बृजेश कुमार मिश्रा ने कहा कि अभी तक यहां पर इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। स्कूल भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। हालांकि उन्होंने इन घटनाओं को रोकने में अभिभावकों की भूमिका को सर्वोच्च कहा। उन्होंने कहा कि अगर अभिभावक सावधान रहते हैं तो बच्चा चोरी की कोई घटना हो ही नहीं सकती।