Raniganj में सड़क विस्तार के दौरान ढहा घर का हिस्सा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

स्थानीय लोगों को आशंका है कि इसके नीचे कई लोग दबे हुए हैं। घटनास्थल पर रानीगंज थाने की बल्लभपुर चौकी की पुलिस और बचाव टीम पहुंची।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
15 raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज के साहेबगंज मोड़ इलाके के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 60 के किनारे सड़क चौड़ीकरण कार्य के दौरान घर के टूटे हुए हिस्से से लोहे की रॉड निकालते समय अचानक घर का एक हिस्सा ढह गया। स्थानीय लोगों को आशंका है कि इसके नीचे कई लोग दबे हुए हैं। घटनास्थल पर रानीगंज थाने की बल्लभपुर चौकी की पुलिस और बचाव टीम पहुंची। स्थानीय लोगों का दावा है कि लोहा इकट्ठा करते समय कई लोग वहां दबे होंगे। पुलिस प्रशासन सभी मामलों पर नजर बनाये हुए है और त्वरित बचाव के लिए विभिन्न सामग्रियां वहां लाई जा रही हैंफिलहाल मकान के टूटे हुए हिस्से को जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है। युद्धकालीन तत्परता से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 60 के किनारे बाईपास सड़क का निर्माण काफी समय से चल रहा है, जबकि सड़क के विस्तार के लिए वहां मौजूद घरों को हटाने की प्रक्रिया चल रही है। 

लोहे की रॉड लेने वहां कैसे, क्यों, कौन गया? इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। वही उस हिस्से में फंसे लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। बचाओ दल की कोशिशें से समाचार लिखे जाने तक दो लोगों को मलबे से निकाला जा सका। पुलिस के सूत्रों के अनुसार उनमें से एक कि शिनाख्त राजीव दास वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान चिचुरिया बावड़ी के रूप में हुई। इस घटना में घायल दोनों व्यक्ति को आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया गया है। 

घटना के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि जब राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधन द्वारा इस भवन को अधिग्रहित कर लिया गया था तब इस परित्यक्त भवन को तोड़ के गिरा देना ही उचित था। उन्होंने कहा कि इलाके के ही कुछ बेरोजगार युवक थोड़ी कमाई के लालच में उस परित्यक्त भवन से रोड या ईंटें लेने गए थे तभी यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधन इन घरों को तोड़कर गिरा दे तो भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं होगी।