Asansol News : ईसीएल के ट्रांसपोर्ट वाहन को रोककर जल संकट से जूझ रहे लोगो ने किया विरोध प्रदर्शन

अंडाल(Andal) के खंडारा पंचायत अंतर्गत शांतिनगर, मियापाड़ा, माझीपाड़ा, सिदुली के चार इलाके लंबे समय से जल संकट (Water crisis) से जूझ रहे हैं। ईसीएल (ECL)की जामबाद ओपन पिट खदान क्षेत्र सामने ही है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
andal pic

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : अंडाल(Andal) के खंडारा पंचायत अंतर्गत शांतिनगर, मियापाड़ा, माझीपाड़ा, सिदुली के चार इलाके लंबे समय से जल संकट (Water crisis) से जूझ रहे हैं। ईसीएल (ECL)की जामबाद ओपन पिट खदान क्षेत्र सामने ही है। स्थानीय लोगों के एक वर्ग के अनुसार‌ ओपन कास्ट खनन (open cast mining) के कारण क्षेत्र में जल स्तर गिर गया है, जिसके परिणामस्वरूप जल संकट पैदा हो गया है। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ईसीएल और पंचायत की पहल के तहत इलाके में टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाती है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। गुरुवार की सुबह 10 बजे से शांतिनगर इलाके में ईसीएल के ट्रांसपोर्ट वाहन को रोककर स्थानीय लोग विरोध में शामिल हो गये। विरोध प्रदर्शन के कारण ईसीएल की परिवहन लॉरियां सड़क के दोनों ओर खड़ी थीं। 

क्षेत्र के तृणमूल (TMC) पंचायत सदस्य (panchayat member) उत्तम कुमार मोदी ने कहा कि ईसीएल अधिकारियों को क्षेत्र में पानी की कमी के बारे में बार-बार सूचित किया गया है लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उसी के चलते आज क्षेत्रवासी प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक ईसीएल का कोई आधिकारिक क्षेत्र जल संकट पर जवाब नहीं देता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। घंटों के अवरोध के बाद जामबाद ओपन पिट खनन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। अंततः अधिकारियों के आश्वासन पर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन हटाया।