रानीगंज की बेटी ने भारत का नाम किया रोशन, पिंकी मंडल को किया सम्मानित

आपको बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के बंगबंधु स्टेडियम में 6 देश की एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें रानीगंज की पिंकी मंडल ने तीन स्वर्ण पदक जीतकर रानीगंज और भारत का नाम रोशन किया था। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
17 raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज रानीगंज के रॉबिंन सेन स्टेडियम में रानीगंज एथलेटिक्स ट्रेंनिंग सेंटर के प्रभारी रवि सिंह के नेतृत्व में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स स्पर्धा में भारत का नाम रोशन करने वाली रानीगंज की एथलीट पिंकी मंडल को सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के बंगबंधु स्टेडियम में 6 देश की एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें रानीगंज की पिंकी मंडल ने तीन स्वर्ण पदक जीतकर रानीगंज और भारत का नाम रोशन किया था। 

इस मौके पर यहां रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा, डॉ सैयद मास्टर, मनोज केसरी, डॉ के आर केसरी, आफताब जलाल के अलावा रानीगंज मॉर्निंग वॉकर्स संगठन के भी तमाम सदस्य उपस्थित थे। आपको बता दें कि रानीगंज एथलेटिक्स ट्रेंनिंग सेंटर पिछले लंबे समय से यहां पर लोगों को प्रशिक्षण दे रहा है जिससे कि यह लोग सरकारी नौकरियों में नियुक्ति का सकें पिंकी मंडल ने भी यहां पर प्रशिक्षण प्राप्त किया था और आज उनको बांग्लादेश में कितने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। 

वही पिंकी मंडल ने कहा की उनकी उम्र एथलेटिक्स स्पर्धा में हिस्सा लेने के हिसाब से थोड़ी ज्यादा हो गई है इसलिए उन्होंने अपनी एक सहकर्मी से सलाह ली। उन्होंने उन्हें रास्ता दिखाया इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न स्पर्धायों में हिस्सा लिया। कुचबिहार में आयोजित प्रतियोगिता में उन्होंने हिस्सा लिया और पदक जीता। इसके बाद उन्हें रवि सिंह के इस प्रशिक्षण केंद्र के बारे में पता चला। वह यहां पर आई और उन्होंने यहां पर प्रशिक्षण लेना शुरू किया। उन्होंने कहा कि रवि सिंह बहुत बेहतरीन तरीके से प्रशिक्षण देते हैं और यहां पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में कोई न कोई पदक जरूर देखते हैं। इसके बाद गोवा में भी एक प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें उन्होंने रजत पदक जीता इसके उपरांत बांग्लादेश में बंगबंधु स्टेडियम में आयोजित अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स स्पर्धा में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने 5000 मीटर 800 मीटर और 1500 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने कहा कि रवि सिंह के प्रशिक्षण की वजह से यह सब कुछ संभव हुआ। पिंकी मंडल ने बताया कि उनके इस कामयाबी के पीछे उनके परिवार का भी बहुत बड़ा योगदान है उन्होंने हमेशा उनका समर्थन किया है।