जामुड़िया में टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रस्तुति सभा का आयोजन

यहां पर बोरो चेयरमैन शेख शानदार पांच नंबर वार्ड की पार्षद वंदना रुईदास, युवा टीएमसी नेता प्रेम पाल सिंह, एक नंबर वार्ड के पार्षद मृदुल चक्रवर्ती, महिला नेत्री राखी कर्मकार गोपी धीवर आदि उपस्थित है। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
13 JAMURIA

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आगामी 21 जुलाई को टीएमसी द्वारा कोलकाता के धर्मतला में शहीद दिवस मनाया जाएगा। इसे लेकर पूरे प्रदेश के साथ-साथ जामुड़िया में टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रस्तुति सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे ही एक प्रस्तुति सभा का आयोजन गुरुवार को जामुड़िया के पांच नंबर वार्ड इलाके में किया गया। यहां पर बोरो चेयरमैन शेख शानदार पांच नंबर वार्ड की पार्षद वंदना रुईदास, युवा टीएमसी नेता प्रेम पाल सिंह, एक नंबर वार्ड के पार्षद मृदुल चक्रवर्ती, महिला नेत्री राखी कर्मकार गोपी धीवर आदि उपस्थित है। 

यहां पर शेख शानदार ने उपस्थित टीएमसी कार्यकर्ताओं को कहा कि हर एक तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए 21 जुलाई शहीद दिवस का एक अलग महत्व है उसे दिन 1993 में ममता बनर्जी के नेतृत्व में नो आईडेंटिटी कार्ड नो वोट दिमाग पर आंदोलन कर रहे युवाओं पर वामपंथियों की पुलिस ने गोली चलाई थी जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। उसी घटना को याद करते हुए और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल शहीद दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने ट्रेन से कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस क्षेत्र से उसे दिन कोलकाता जाने की हिदायत दी और कहा कि वहां पर जाकर ममता बनर्जी और अभिषेक बैनर्जी की बातों को सुने और यहां आकर उनके निर्देशानुसार कम करें। वही युवा नेता प्रेमपाल सिंह ने भी उपस्थित टीएमसी कार्यकर्ताओं को 21 जुलाई को ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोलकाता पहुंचने की ताकिद की। उन्होंने भी 21 जुलाई के महत्व पर जोर दिया और कहा कि 21 जुलाई हर एक टीएमसी कार्यकर्ता के लिए जज्बातों भरा दिन है। उस दिन तेरह नौजवानों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी और यह संदेश दिया था कि समाज में अगर कोई परिवर्तन लाना है तो आत्म बलिदान के अलावा और कोई चारा नहीं है। इसलिए हर एक टीएमसी कार्यकर्ता को एक बेहतर समाज और राष्ट्र निर्माण के लिए हमेशा बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा।