उत्पादन और परिवहन बंद कर विरोध प्रदर्शन!

कई बार इससे पहले भी आंदोलन कर जमीन को लेकर मुआवजा देने को कहा गया। वही आज गांव वालों ने कई घंटों तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के कारण कई घंटे तक उत्पादन ठप रहा। अंत में दोपहर 3:00 बजे के आसपास आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया। 

author-image
Sneha Singh
New Update
pariwahan

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: कुनुस्तोरिया एरिया के बांसड़ा सी पिट पर बांसड़ा गांव के स्थानीय लोगों ने सोमवार को पिट बंद कर प्रदर्शन किया। गांव के जमीन मालिकों का कहना है कि पिछले 10 वर्षों से गांव के कई जमीन मालिकों कि जमीन पर बे हिसाब पानी ईसीएल के कोलियरी के कारण जमा हुआ है। कई बार इससे पहले भी आंदोलन कर जमीन को लेकर मुआवजा देने को कहा गया। वही आज गांव वालों ने कई घंटों तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के कारण कई घंटे तक उत्पादन ठप रहा। अंत में दोपहर 3:00 बजे के आसपास आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया। 

इस बारे में स्थानीय निवासी जिशु दत्त ने बताया कि यहां पर ईसीएल द्वारा ओपन कास्ट माईन बनाया गया है मिट्टी काट कर एक जगह पर जमा करके रखा गया है और खदान में से पानी निकल कर यहां पर जमा हो रहा है बारिश का पानी भी जमा होता है जिस वजह से इलाके के लोगों की खेती योग्य जमीन भी पानी में डूब रही है। उन्होंने कहा कि कई लोगों की जमीनों पर दो तरह की फसल, कुछ जमीनों पर तीन तरह की फसल का उत्पादन होता है लेकिन जमीन पर पानी जमा होने की वजह से लोगों को भारी नुकसान पहुंच रहा है। इससे पहले भी प्रबंधन से गुहार लगाई जा चुकी है प्रबंधन की तरफ से सिर्फ आश्वासन दिया गया है कि वह इस बारे में अपने उच्च अधिकारियों से बात करेंगे लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है जिस वजह से आज वह आंदोलन करने पर मजबूर हो रहे हैं। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ओवरलोडेड गाड़ियों की वजह से यहां पर हमेशा हादसे का आतंक बना रहता है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर पुलिस प्रशासन को बताया गया है और अगर इसका समाधान नहीं निकला तो ए आरटीओ को भी बताया जाएगा। वह चाहते हैं कि इस तरह के ओवरलोडिंग गाड़ियों का आवागमन बंद हो। उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय प्रबंधन द्वारा कोई कदम उठाया जाता तो आज उनको यहां पर आंदोलन नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि आज इस आंदोलन की वजह से न सिर्फ उत्पादन बल्कि परिवहन भी बंद है।