Asansol News : मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर कर विरोध प्रदर्शन, कोलियरी का उत्पादन किया बंद

क्षेत्र में जितने भी इट भट्टे थे, वे अब बंद हो गए हैं, यहाँ तक कि 100 दिनों का काम भी, लंबे समय तक बंद रहने के कारण उनका जीवन यापन बेहद मुश्किल हो गया है। इसलिए अब उनके पास मैन्युअल लोडिंग के माध्यम से डीओ वाहन लोडिंग करने का एकमात्र रास्ता है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
colliery 0809

Demanding manual loading

टोनी आलम, एएनएम न्यूज : शुक्रवार को कुनुस्तोरिया एरिया क्षेत्र के पड़ासिया इलाके के स्थानीय लोगों ने मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर पड़ासिया कोलियरी (Padasia Colliery) का उत्पादन बंद कर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया और पड़ासिया एजेंट कार्यालय के सामने विरोध जुलूस निकाला। इस संदर्भ में पड़ासिया क्षेत्र की स्थानीय निवासी देविका बाउरी ने कहा कि उनकी एकमात्र मांग डीओ वाहनों को मैनुअल लोडिंग (manual loading) के माध्यम से लोड करने की है। चूँकि उनके क्षेत्र में जितने भी इट भट्टे थे, वे अब बंद हो गए हैं, यहाँ तक कि 100 दिनों का काम भी, लंबे समय तक बंद रहने के कारण उनका जीवन यापन बेहद मुश्किल हो गया है। इसलिए अब उनके पास मैन्युअल लोडिंग के माध्यम से डीओ वाहन लोडिंग करने का एकमात्र रास्ता है। उन्होंने कहा कि अगर ईसीएल (ECL) अधिकारियों ने उनकी मांग नहीं मानी तो वह धरना देंगे और ईसीएल अधिकारियों को धूप और बारिश में खड़ा रखेंगे।

पड़ासिया गांव, पड़ासिया कुलडांगा, पड़ासिया माझीपाड़ा, पड़ासिया घोषपुकुर सहित क्षेत्र के लोग इस प्रदर्शन में शामिल हुए। इस विरोध प्रदर्शन में कल्याण घोष, जुगल यादव, नयन गोप, अनिल सिंह, रवि हांसदा, निर्मल बाउरी, लक्ष्मी मुंडा, बरुण बरन पाल समेत स्थानीय महिलाएं मौजूद थीं। इस संदर्भ में नरेंद्र गोप नामक एक स्थानीय समाज कवि ने बताया कि बीते लंबे समय से यहां के लोग मैन्युअल लोडिंग की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन के कानों में जो नहीं रेंग रही है। उन्होंने साफ कहा कि यहां के लोगों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। उन्होंने प्रबंधन को 72 घंटे का समय दिया और कहा कि अगर 72 घंटे के अंदर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आने वाले समय में वह बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे और यहां पर उत्पादन ठप कर देंगे।