रानीगंज में आयोजित शिव चर्चा: महिलाएं और श्रद्धालु जुड़े, शिव को गुरु मानने का आह्वान

हमारा मानना है कि हर व्यक्ति को शिव को अपना गुरु मानना चाहिए, क्योंकि इससे मिलने वाली सुख और अलौकिक शांति कहीं और नहीं मिलती।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
13 raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, रानीगंज: रानीगंज के राजपारा स्थित गणेश मंदिर प्रांगण में रविवार को रानीगंज शिव शिष्य परिवार की ओर से एक दिवसीय शिव चर्चा का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन में बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित होकर भगवान शिव के जयकारे लगाती रहीं। शिव शिष्य परिवार के सदस्य भगवान शिव को अपना गुरु मानते हैं और चाहते हैं कि पूरे विश्व में शिव को सम्मानित किया जाए।

धनबाद से श्री उमा शंकर प्रसाद, ऋतु राऊत, ललिता राऊत, सरिता राऊत, शोभा सिंह, सोनी बर्मन, मधु केसरी और रानीगंज शिव शिष्य परिवार के सभी सदस्य इस आयोजन में प्रमुख रूप से शामिल हुए। सभी श्रद्धालुओं ने शिव चर्चा की और शिव को अपना गुरु मानने की बात की। इस अवसर पर सुमन सिंह ने कहा हम सभी शिव को अपना गुरु मानते हैं और विश्वास करते हैं कि भगवान शिव इस धरती के नियंता हैं। हमारा मानना है कि हर व्यक्ति को शिव को अपना गुरु मानना चाहिए, क्योंकि इससे मिलने वाली सुख और अलौकिक शांति कहीं और नहीं मिलती। उमा शंकर प्रसाद ने बताया कि शिव से बड़ा गुरु इस श्रृष्टि में कोई नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि वह साहेब हरेन्द्रानंद जी के मार्ग पर चलकर इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।