ग्राम समिति के साथ धोखाधड़ी, भूमि विवाद पर गरमाया गांव

संगठन की एक सदस्य को झूठे मामले में फंसा कर जेल में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि छंटनी श्रमिकों को रोजगार और समझौता के मुताबिक ग्राम समिति के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने की मांग को लेकर आज का यह विरोध प्रदर्शन है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
vlg ht 10

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: बुधवार सुबह भूमि विवाद की घटना से अंडाल के तामला गांव गरमा गया। कुछ ग्रामीण विरोध में शामिल हुए। शिकायत जमीन डेवलपर एक निजी कंपनी के खिलाफ है। प्रदर्शनकारियों की ओर से अशरफ अली, सूर्या बाउरी ने कहा कि 2021 में 99 नामक संगठन ने क्षेत्र में जमीन खरीदने के लिए ग्रामीणों की समिति के साथ समझौता किया था। बाद में उस कंपनी ने जमीन माउंटेन डेवलपर सिटी नामक कंपनी को दे दी। फिर उस संस्था ने ग्राम समिति के साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी। 

गांव के 27 लोग संस्था के तहत मजदूरी करते थे, उन्हें उस काम से हटा दिया गया। समिति के दो सदस्यों को तोड़कर संगठन बाकी समिति सदस्यों से दूरी बना ली है। इन सभी को अंधेरे में रखकर डेवलपर्स जमीन की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। लाभ का हिस्सा समिति के सदस्यों को नहीं दिया जाता है। संगठन की एक सदस्य को झूठे मामले में फंसा कर जेल में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि छंटनी श्रमिकों को रोजगार और समझौता के मुताबिक ग्राम समिति के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने की मांग को लेकर आज का यह विरोध प्रदर्शन है।