बर्नपुर में दामोदर नदी पर बना अस्थायी बांस का पुल बह गया

बढ़ती बारिश के कारण दामोदर घाटी निगम या डीवीसी अधिकारियों ने शुक्रवार को मैथन और पंचेत से पानी छोड़ना बढ़ा दिया। इस दिन डीवीसी ने इस जलाशय से 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ना शुरू किया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
20 damodar river

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बढ़ती बारिश के कारण दामोदर घाटी निगम या डीवीसी अधिकारियों ने शुक्रवार को मैथन और पंचेत से पानी छोड़ना बढ़ा दिया। इस दिन डीवीसी ने इस जलाशय से 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ना शुरू किया। डीवीसी के कार्यकारी निदेशक अंजनी कुमार दुबे ने बताया कि रात में छोड़े जाने वाले पानी की मात्रा में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि बिहार और झारखंड में गुरुवार से ही भारी बारिश हो रही है। शुक्रवार दोपहर तक सिर्फ मैथन और पंचेत इलाके में 115 मिमी बारिश हुई। पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

इस बीच, आसनसोल के बर्नपुर में नेहरू (लेमियर) पार्क के पीछे दामोदर नदी पार करने के लिए एक अस्थायी बांस का पुल है। कम समय में इस पुल का उपयोग पश्चिम बर्दवान जिले से पुरुलिया जाने के लिए किया जाता है। पैदल या साइकिल के अलावा, दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया छोटे वाहन इस पुल से गुजरते हैं। लेकिन शुक्रवार को आसनसोल में औद्योगिक क्षेत्रों में भारी बारिश और डीवीसी मैथन से पानी का डिस्चार्ज बढ़ गया। इस वजह से दामोदर नदी में जल स्तर बढ़ गया और बर्नपुर में दामोदर नदी पर बना यह बांस का पुल उस पानी में बह गया। नतीजतन, कई लोगों को काफी नुकसान हुआ।