जर्जर सड़क के कारण यात्री हो रहे हैं परेशान, कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना

रानीगंज के रानीसायर मोड़ से जामुड़िया जाने वाली सड़क के शुरुआत में ही सड़क की अवस्था इतनी ज्यादा जर्जर है की छोटे वाहन के अलावा बड़े वाहन भी सड़क पर बने गड्ढे के चपेट में आने से खराब हो रहे हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
7 raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: किसी भी इलाके को विकसित करने में सड़क का योगदान अहम होता है। लेकिन रानीगंज के रानीसायर मोड़ से जामुड़िया जाने वाली सड़क के शुरुआत में ही सड़क की अवस्था इतनी ज्यादा जर्जर है की छोटे वाहन के अलावा बड़े वाहन भी सड़क पर बने गड्ढे के चपेट में आने से खराब हो रहे हैं। गड्ढा भी इतना बड़ा की बड़े-बड़े ट्रक भी बड़ी मुश्किलों से पार हो रहे हैं।

रानीगंज के रानीसायर मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग 19 से सटे सर्विस रोड एवं पीडब्लूडी सड़क पर यही नजारा पिछले कई महीनो से बना हुआ है। आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं घट रही है। लेकिन प्रशासन को आम लोगों की चिंता कहां जो इस गड्ढे एवं जर्जर सड़क पर ध्यान दें। इलाके के लोगों में सड़क की अवस्था को लेकर काफी नाराजगी है। लोगों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग एवं पीडब्लूडी के पेंच में फांसी होने के कारण सड़क की अवस्था कई महीनो से जर्जर पड़ी हुई है। जर्जर सड़क से ही प्रतिदिन सैकड़ो बड़े वाहन जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कारखाने तक जाते हैं तो वहीं कारखाने से माल लेकर वापस भी आते हैं। फिर भी प्रशासन की तरफ से सड़क मरम्मत के लिए उदासीनता क्यों बनी हुई है या सवाल आम लोग उठा रहे हैं?

इस संबंध में एक स्थानीय निवासी रंजीत माजी ने बताया कि अक्सर यहां गाड़ियों के टायर फटते हैं। जिससे रास्ते से पत्थर के टुकड़े आकर दुकान में लगते हैं जिससे दुकान को तो नुकसान होता है साथ ही लोगों में भी खतरा पैदा हो जाता है। रास्ते की हालत इतनी खराब है की बच्चा या महिला के लिए अकेले रास्ते पर निकालना मुश्किल हो जाता है। वहीं उन्होंने रास्ते के बेहद सकरे होने की भी बात कही। 

वहीं एक वाहन चालक दीपक बाऊरी ने कहा कि रास्ते की हालत काफी खराब है जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं लेकिन कहीं से भी रास्ते की मरम्मत की कोई कोशिश नही की जा रही है। उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई कि जल्द से जल्द इस खराब सड़क से आम लोगों को छुटकारा दिया जाए।