सर्वेक्षक पद पर चयनित कर्मी को किया गया सम्मानित

क्षेत्र के ही कर्मी की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कुनुस्तोड़िया क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार सिन्हा ने उन्हें सम्मानित किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
Sayan Chattopadhyay

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: ईसीएल के कुनुस्तोड़िया क्षेत्र की  कुनुस्तोड़िया कोलियरी में जनरल मज़दूर के रूप में कार्यरत श्री सायन चट्टोपाध्याय खान सुरक्षा महानिदेशालय की ओर से आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण कर सर्वेक्षक पद पर चयनित हुए। क्षेत्र के ही कर्मी की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कुनुस्तोड़िया क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार सिन्हा ने उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर महाप्रबंधक के साथ क्षेत्र के संरक्षा अधिकारी श्री प्रसून स्मृति व सर्वेक्षण अधिकारी श्री विनोद चौधरी भी मौजूद रहे। 

इस मौके पर श्री सिन्हा ने कहा कि ईसीएल में सर्वेक्षक, माईनिंग सरदार, पैरामेडिकल स्टाफ़, इलेक्ट्रिकल सुपरवाईज़र जैसे वैधानिक पदों की रिक्तता को देखते हुए कंपनी की निदेशक (कार्मिक) श्रीमती आहुति स्वाईं ने नयी पहल शुरू की है जिसके तहत कंपनी के ही इच्छुक व योग्य कर्मियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें उक्त पदों के लिए तैयार किया जा रहा है। और प्रशिक्षित कर्मी डीजीएमएस की ओर से आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण कर उक्त पदों पर अपना योगदान दे रहे हैं, जिससे एक ओर वैधानिक पदों की रिक्तियाँ कम हो रही हैं वहीं दूसरी ओर हमारे कर्मियों को भी अपने करियर में गति देने का अवसर मिल रहा है। 

ग़ौरतलब है कि निदेशक की इस प्रतिबद्धता पर महाप्रबंधक श्री सिन्हा ने उनके प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही, उन्होंने विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन विकास) श्री एस. के. सिन्हा व विभागाध्यक्ष (सर्वेक्षण) श्री पी. के. सक्सेना के प्रति भी आभार प्रकट किया। जिनके मार्गनिर्देशन में यह प्रशिक्षण आयोजित हुआ था। सभी ने सर्वेक्षक के रूप में चयनित कर्मी श्री सायन चट्टोपाध्याय को बधाई दी और आशा व्यक्त किया कि श्री सायन एक सर्वेक्षक के रूप में उत्कृष्ट कार्य करेंगे। वहीं, श्री सायन ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।