धंसान के चारों ओर लगा बैरिकेड, श्रद्धालु का दूर हुआ डर

इसी महीने की 7 तारीख को जामुड़िया थाना क्षेत्र के शिवपुर दोआटेश्वर मंदिर के पास भू धंसान हुआ था। उस हिस्से में मिट्टी भरने का काम शनिवार को शुरू हुआ। धंसान के कारण मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश करने से डर रहे थे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : इसी महीने की 7 तारीख को जामुड़िया थाना क्षेत्र के शिवपुर दोआटेश्वर मंदिर के पास भू धंसान हुआ था। उस हिस्से में मिट्टी भरने का काम शनिवार को शुरू हुआ। धंसान के कारण मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश करने से डर रहे थे। हालांकि, घटना के बाद जमुरिया थाने की पुलिस ने इसे बैरिकेड्स से घेर दिया था। स्थानीय लोगों से पता चला कि कंपनी के कार्यकाल के दौरान कोयला निकालने के बाद खदान को रेत से नहीं भरने के कारण यह घटना हुई थी। 

मंदिर के पुजारी पार्थ पंडा ने बताया कि 7 अक्टूबर की सुबह एक भक्त पूजा के लिए नई जेसीबी मशीन लेकर आया। पूजा के बाद जेसीबी मशीन ले जाने के क्रम में पहिया जमीन में धंस गया। जेसीबी मशीन को किसी प्रकार वहां से हटाने के बाद ही एक बड़ा गड्ढा देखा गया। करीब 200 फीट लंबी सुरंगनुमा गढ्ढा था। जमुरिया थाने को सूचना दी गयी तो पुलिस मौके पर आयी और धंसान के चारों तरफ बैरिकेड लगा दिया गया। 

सोमवार सुबह से ही धंसान वाले हिस्से में मिट्टी भरने का काम शुरू हो गया है। भराई का काम शुरू होते देख स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि इलाके के लोगों के साथ-साथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का भी डर दूर हो गया है।