अवैध पानी कनेक्शन के खिलाफ तीन दिवसीय अभियान शुरू, हटा ले वरना....!

गुरुवार को पंजाबी मोड़ से हरिपुर के दिशा में जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर अभियान चला कर अवैध कनेक्शन लिए गए इमारत को कल तक कनेक्शन बंद करने की चेतावनी दी गई।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
16 ok

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जिला पीएचई विभाग द्वारा अवैध पानी कनेक्शन के खिलाफ बढ़ते हुए ग्रामीण क्षेत्रों तक जाने वाली मुख्य लाइन से अवैध कनेक्शन काटने का तीन दिवसीय अभियान शुरू किया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को पंजाबी मोड़ से हरिपुर के दिशा में जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर अभियान चला कर अवैध कनेक्शन लिए गए इमारत को कल तक कनेक्शन बंद करने की चेतावनी दी गई। इस दिन सड़क के किनारे स्थित अवैध रूप से कनेक्शन दिए हुए होटल में जिला पिएचई विभाग के अधिकारियों के द्वारा चेतावनी दी गई। 

आपको बता दे की राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे होटल और भवन है जिन पर पीएचई की लाइन से अवैध रूप से वॉटर कनेक्शन लेने का आरोप लगाता रहता है। अभी पिछले महीने ही केंदा ओसीपी के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि अवैध रूप से पीएचई  के मुख्य पाइपलाइन से पानी टैंकर में भरकर इलाकों में बेचा जा रहा है। इस बारे में इस विभाग के जूनियर इंजीनियर सौमेन कुंडू ने बताया कि  देखा जा रहा है कि पीएचई के मुख्य पाइपलाइन से होटल या कई भवनों के लोग अवैध तरीके से पाइपलाइन लगाकर कनेक्शन ले लेते हैं जिसे उन ग्रामीण इलाकों तक पानी पहुंचना चाहिए वहां तक पहुंच नहीं रहा है। आज एक अभियान चलाया गया जिसके तहत से तकरीबन 20 ऐसे होटल मालिकों और भवन मालिकों को हिदायत दी गई कि कल तक वह इन अवैध कनेक्शन को हटा ले वरना कल से विभाग की तरफ से आकर कार्रवाई की जाएगी।