रानीगंज: कन्याश्री परियोजना के तहत प्रखंड कार्यालय में कार्यक्रम

आज रानीगंज प्रखंड विकास कार्यालय में कन्याश्री के ऊपर एक कार्यक्रम का आयोजन आयोजित की गई। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शासक, एसडीओ, जिला परिषद अध्यक्ष, रानीगंज प्रखंड विकास अधिकारी के अलावा कई गण मन एवं जनप्रतिनिधि मौके पर उपस्थित रहे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज रानीगंज प्रखंड विकास कार्यालय में कन्याश्री के ऊपर एक कार्यक्रम का आयोजन आयोजित की गई। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शासक, एसडीओ, जिला परिषद अध्यक्ष, रानीगंज प्रखंड विकास अधिकारी के अलावा कई गण मन एवं जनप्रतिनिधि मौके पर उपस्थित रहे।

इस मौके पर जमुड़िया के विधायक हरे राम सिंह ने कहा कि पहले ऐसे देखा जाता था कि लड़कियों को पैसों के अभाव में पढ़ने का मौका नहीं मिलता था लेकिन जब से राज्य में ममता बनर्जी ने कमान संभाली है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में कई कार्य किया है। इनमें महिलाओं को शिक्षित करने का कार्य सबसे प्रमुख है। उन्होंने इसके लिए कन्याश्री परियोजना की शुरुआत की है और आज यह देखा जा रहा है कि कन्याश्री परियोजना की वजह से आज लड़कियां पढ़ रही हैं शिक्षित हो रही है और समाज में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा चाहते हैं कि लड़कियां आगे बढ़े पढ़ाई लिखाई करें और समाज में नाम बनाएं जिससे कि वह समझ में एक उदाहरण के तौर पर स्थापित हो सके। 

दूसरी तरफ पश्चिम बर्धमान जिला सभापधिति विश्वनाथ बावरी ने कहा की 2011 में ममता बनर्जी की सरकार बनने से पहले यहां पर लड़कियों को पढ़ने के इतने अवसर नहीं मिलते थे। बहुत सी लड़कियां आर्थिक का भाव के चलते पढ़ाई बीच में छोड़ दिया करती थी लेकिन ममता बनर्जी द्वारा कन्या श्री परियोजना शुरू की गई जिसके बाद आज लड़कियां बहुत अच्छी तरीके से पढ़ाई कर रही हैं उनको पढ़ने के अवसर मिल रहे हैं और आज यह हालत है कि विभिन्न बोर्ड परीक्षा में लड़कियां लड़कों से आगे बढ़ रही है यह सब कुछ संभव हुआ है ममता बनर्जी की वजह से जिन्होंने कन्या श्री परियोजना शुरू की है।