दुर्गापूजा तक जामुड़िया में टोटो चला सकते हैं टोटो चालक

विधानसभा के 100 से अधिक टोटो चालकों ने आज सुबह से विधायक कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कल आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक ने एक प्रशासनिक बैठक भी की, जिसमें टोटो चालकों को एक महीने की मोहलत दी गयी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
toto drivers

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: विधानसभा के 100 से अधिक टोटो चालकों ने आज सुबह से विधायक कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कल आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक ने एक प्रशासनिक बैठक भी की, जिसमें टोटो चालकों को एक महीने की मोहलत दी गयी। दूसरी ओर, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि राज्य सरकार टोटो को लेकर जो नियम लागू करने जा रही है उसे लेकर आज विधायक कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। विधायक के मौजूद नहीं रहने से टोटो चालकों ने फोन के माध्यम से विधायक प्रतिनिधियों से बात की। विधायक ने फोन पर कहा कि वे दुर्गापूजा तक जामुड़िया में टोटो चला सकते हैं, उसके बाद वे इस मुद्दे पर विचार करेंगे। इसके बाद टोटो चालकों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया। इनका साफ कहना है कि सरकार द्वारा अगर नए नियम को लागू किया जाता है तो वह बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। 

इस बारे में एक प्रदर्शनकारी टोटो चालक ने बताया कि प्रशासन की तरफ से घोषणा की गई थी कि 1 अगस्त से प्रशासन द्वारा टोटो चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। हरे राम सिंह कोलकाता में है लेकिन उनसे फोन पर बात हुई और उन्होंने यह आश्वासन दिया। उन्होंने आश्वासन दिया की दुर्गा पूजा तक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होगी। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि जामुड़िया थाने की पुलिस टोटो के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी लेकिन अगर किसी दूसरे थाने की पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई ऐसी हालत में वह क्या करेंगे? इस पर प्रदर्शनकारी ने बताया कि वह लोग जामुड़िया ट्रैफिक विभाग के प्रभारी से मिलने जा रहे हैं और उनको उम्मीद है कि प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत करने के बाद ऐसी नौबत नहीं आएगी। लेकिन अगर ऐसा कुछ होता है तो स्थिति के अनुसार फैसला लिया जाएगा। इनका कहना है कि वह बेहद गरीब परिवारों से आते हैं और टोटो चलाकर किसी तरह अपना गुजारा कर रहे हैं। ऐसे में उनकी एक ही मांग है कि उनसे उनका रोजगार न छीना जाए।