कुआं खोदने के दौरान दो लोगों की गई जान

शनिवार की सुबह रानीगंज थाना क्षेत्र के पंजाबी मोड़ फाड़ी इलाके में स्थित कुनुस्तोड़िया कोलियरी के तीन नंबर चानक के समीप एक वर्कशॉप में कुआं खोदने गए दो श्रमिक कुएं के अंदर ही अस्वस्थ पड़ गए।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
Raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, रानीगंज: कुआं खोदने के दौरान दो लोगों की जान चली गई। शनिवार की सुबह रानीगंज थाना क्षेत्र के पंजाबी मोड़ फाड़ी इलाके में स्थित कुनुस्तोड़िया कोलियरी के तीन नंबर चानक के समीप एक वर्कशॉप में कुआं खोदने गए दो श्रमिक कुएं के अंदर ही अस्वस्थ पड़ गए। घटना की सूचना पुलिस एवं दमकल विभाग को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस एवं दमकल विभाग के अधिकारियों ने कुएं से दोनों युवाओं रतन कोड़ा एवं गोपी कोड़ा को कुएं से निकलने की प्रयास शुरू की गई। 

 इस बारे में बांसड़ा कोलियरी के सेफ्टी ऑफिसर अभिषेक कुमार ने बताया कि सबसे पहले यह पता करने की कोशिश की की कुएं के अंदर ऑक्सीजन की मात्रा कितनी है उन्होंने सेफ्टी लैंप अंदर डाल तो लैंप बुझ गया जिससे यह पता चला कि कुएं के अंदर ऑक्सीजन की मात्रा बहुत है कम है। इसके बाद उनकी टीम के अधिकारी पूरे सुरक्षा उपकरणों के साथ नीचे उतरे और एक-एक करके दोनों श्रमिकों के शवों को बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि नीचे कोई जहरीली गैस नहीं थी ऑक्सीजन की कमी से यह मौत हुई है। दूसरी तरफ श्रमिकों के साथ काम कर रहे हैं अन्य श्रमिकों ने बताया कि पहले एक श्रमिक के नीचे जाकर बेहोश हो गया जब दूसरा श्रमिक बचाने गया तो वह भी बेहोश हो गया। इससे पता चला कि कुएं के अंदर स्थिति खतरनाक है।