World Environment Day: प्लास्टिक मुक्त दुर्गापुर

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दुर्गापुर महकमा अस्पताल ने पूरे अस्पताल परिसर और आसपास के क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र घोषित किया है। कार्यक्रम के प्रारंभ में गणमान्य अतिथियों ने रेल हादसे में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

author-image
Kanak Shaw
New Update
durgapur2

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दुर्गापुर महकमा अस्पताल ने पूरे अस्पताल परिसर और आसपास के क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र घोषित किया है। कार्यक्रम के प्रारंभ में गणमान्य अतिथियों ने रेल हादसे में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

आज लायंस क्लब के सहयोग से अस्पताल में सफाई अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में दुर्गापुर महकमा शासक सौरभ चटर्जी, रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन कबी दत्ता, अस्पताल अधीक्षक डॉ. धीमान मंडल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कबी दत्ता ने कहा कि अस्पताल परिसर सहित अस्पताल के बाहर विभिन्न दुकानदारों से प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का अनुरोध किया गया है।

इस संबंध में महकमा शासक ने स्वयं अस्पताल के बाहर विभिन्न दुकानों के कर्मचारियों से बात की ‌। महकमा प्रशासन द्वारा अस्पताल को दस स्ट्रेचर और दस व्हीलचेयर उपलब्ध कराये गये थे। महकमा शासक ने कहा कि सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि पूरे साल पर्यावरण को बचाने की पहल की जाए. उन्होंने यह भी कहा कि दुर्गापुर के विभिन्न औद्योगिक तालुकों के करीब 300 छोटे-बड़े उद्योगों को पौधे लगाने के निर्देश दिए गए हैं।