Jamuria: महामाया मंदिर में भव्य तरीके से पूजा-अर्चना

इस दौरान इस मंदिर में जामुड़िया विधायक हरे राम सिंह (Hare Ram Singh) और बीजेपी नेता जीतेंद्र तिवारी (Jitendra Tiwari) पूजा करने पहुंचे। पूजा समिति से बात करने पर पता चला कि यह मंदिर 100 साल से भी ज्यादा पुराना है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Mahamaya temple

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया (Jamuria) विधानसभा के श्यामला विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अलीनगर गांव के महामाया मंदिर (Mahamaya temple) में आज यानि मगलवार को भव्य तरीके से पूजा-अर्चना की गई। इस मंदिर में भक्तों की भीड़ देखने लायक थी। इस दौरान इस मंदिर में जामुड़िया विधायक हरे राम सिंह (Hare Ram Singh) और बीजेपी नेता जीतेंद्र तिवारी (Jitendra Tiwari) पूजा करने पहुंचे। पूजा समिति से बात करने पर पता चला कि यह मंदिर 100 साल से भी ज्यादा पुराना है। लंबे समय से श्रावण के 22वें दिन यहां भव्य पूजा का आयोजन किया जाता है। और इस पूजा के दिन लगभग 10,000 से 15,000 भक्तों को प्रसाद (prasad) खिलाया जाता है। 

इस मौके पर भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी (Jitendra Tiwari) ने कहा कि यह यहां के लोगों की भावनाओं से जुड़ी हुई है यहां पर हर साल भक्तों की संख्या में वृद्धि होती है। यहां के लोग दिल से इस आयोजन को करते हैं यहां पर लोगों को प्रसाद दिया जाता है। हजारों की संख्या में बच्चे बूढ़े महिलाएं प्रसाद ग्रहण करते हैं। पूजा के आयोजन से जुड़े तापस मंडल ने कहा कि यहां पर यह पूजा 100 साल से भी ज्यादा समय से होती आ रही है। उन्होंने कहा कि यहां पर आज जामुड़िया के विधायक हरेराम सिंह तथा भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी आए थे। यह एक धार्मिक अनुष्ठान है यहां पर कोई भी आ सकता है चाहे वह किसी भी पार्टी से संबंध क्यों न रखते हो।