कितने गरीब बच्चो को फ्री में शिक्षा दे रहे है स्कूल, जानने के लिए मैदान में उतरे युवा नेता

कुल्टी के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों में सरकारी आदेश का पालन कर रहे है या नही इसकी जानकारी लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे  कांग्रेस युवा के जिला उपाध्यक्ष रवि यादव।

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
Ravi_GP&PPS

रिया, एएनएम न्यूज: कुल्टी के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों में सरकारी आदेश का पालन कर रहे है या नही इसकी जानकारी लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे  कांग्रेस युवा के जिला उपाध्यक्ष रवि यादव। गुरुवार रवि अपने समर्थकों के साथ कुल्टी के ग्रीन पॉइंट अकादमी और प्रियदर्शनी पब्लिक स्कूल का दौरा कर उनके प्रिंसिपल और चैयरमैन से बात कर जानकारी ली। 

रवि यादव ने एएनएम न्यूज को बताया हैं कि जिला के डीएम को 2009 एजूकेशन एक्ट आरटीइ के तहत एक आवेदन पत्र दिया गया था। जिसमे मांग की गई थी कि कुल्टी के जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं। वहां सभी स्कूल मे पच्चीस प्रतिशत गरीब बच्चो को मुफ्त शिक्षा दी जाए। जिसके बाद जिला के डीएम ने स्कूल आफ इंस्पेक्टर को एक आदेश जारी कर इसका संज्ञान लेते का आदेश दिया था। 

ग्रीन पॉइंट अकादमिक के प्रिंसिपल और स्कूल के चैयरमैन डा रामबालक शर्मा ने एएनएम न्यूज को बताया कि उनके स्कूल में करीब 200 बच्चो को रियाती दर पर पढ़ाया जाता है। वही प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल के राकेश तिवारी ने भी सरकारी आदेश का पालन करने का पूरी तरह से वादा किया हैं। इस दौरान रवि के साथ आरिफ अंसारी, राजकिशन बेलदार, संदीप कुमार, बबलू कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।