मदद के नाम पर बुजुर्ग से ठगी! अकाउंट से उड़ाए एक लाख दस हजार

युवक ने नवीन बाबू को एक एटीएम कार्ड देते हुए कहा कि एटीएम कार्ड निकल गया है। नवीन बाबू अपना कार्ड समझकर एटीएम छोड़कर घर चले गये। जब वह घर लौटा तो देखा कि मोबाइल फोन पर एक के बाद एक मैसेज आने लगे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
thagi 22

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में फंस गया। इसके बाद युवक ने मदद करने की बात कहकर उसका बैंक खाता खाली कर दिया। ऐसे सनसनीखेज साइबर फ्रॉड को लेकर दुर्गापुर में काफी हलचल है। 

लेकिन ये धोखाधड़ी हुई कैसे? दुर्गापुर थाने के नईमनगर के बुजुर्ग नवीन कुमार सिंह सोमवार की सुबह पारिवारिक काम से दुर्गापुर के एक सरकारी बैंक का एटीएम कार्ड लेकर भिरिंगी स्थित एक निजी बैंक के एटीएम पर गये थे। हर बार की तरह इस बार भी उसने एटीएम कार्ड मशीन में डाला और उसने पिन नंबर भी डाल दिया। पर कार्ड अचानक एटीएम मशीन में अटक गया। एटीएम के अंदर एक युवक खड़ा था। युवक के हाथ में सपोर्ट बैग भी था। वहां कोई सुरक्षा गार्ड नहीं होने के कारण युवक ने बुजुर्ग से कहा कि मैं कार्ड निकालने में उसकी मदद कर रहा हूं। वह धोखे का जाल था। उस जाल में फंसते ही युवक ने नवीन बाबू को एक एटीएम कार्ड देते हुए कहा कि एटीएम कार्ड निकल गया है। नवीन बाबू अपना कार्ड समझकर एटीएम छोड़कर घर चले गये। जब वह घर लौटा तो देखा कि मोबाइल फोन पर एक के बाद एक मैसेज आने लगे। उस मैसेज को देखकर नवीन बाबू समझ गए कि बैंक अकाउंट खाली हो गया है। एक लाख दस हजार रुपए की निकासी और कटौती कई चरणों में की गई है। वह पैसा सिर्फ एटीएम से नहीं है बल्कि कुछ लोगों को पैसे ट्रांसफर भी किए गए हैं और शॉपिंग मॉल में सामान भी खरीदा है। 

इस घटना के बाद बुजुर्ग नवीन बाबू के आँखें सर पर चढ़ गई हैं। उन्होंने अपने परिवार के लोगो के साथ मिलकर पहले सरकारी बैंक और बाद में दुर्गापुर साइबर पुलिस स्टेशन में जा कर शिकायत दर्ज कराई।