Fraud : नकली डेटिंग जाल से रहें सावधान

चेन्नई पुलिस (Chennai Police) ने कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) और पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) की मदद से नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
chn crime

fake dating traps

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : नकली डेटिंग साइटों (fake dating sites) से रहे सावधान। लग सकता है करोड़ का ( Fraud) चूना। ऐसे ही डेटिंग साइट के फंदे में पड़कर श्यामल बिस्वास ने 3.36 करोड़ रुपये गवांए और उन्हें मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। चेन्नई पुलिस (Chennai Police) ने कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) और पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) की मदद से नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया। हालाकि मुख्य आरोपी ललित चंगानी फरार है और चेन्नई पुलिस के साइबर अपराध शाखा ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। कोलकाता कोलाघाट निवासी श्यामल बिस्वास ने पिछले दस महीनों में मायमिलाप और योर सोलमेट वेबसाइट पर डेटिंग घोटाले (Crime) में 3.36 करोड़ रुपये गवां दिए।

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/exFW5cID7jM" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen></iframe>

बिस्वास ने सारा पैसा IMPS के जरिए ललित के बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया था। चूंकि शिकायतकर्ता चेन्नई शहर में बस गया है इसलिए चेन्नई साइबर अपराध पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और चेन्नई के साथ साथ हावड़ा, कोलकाता और हुगली में जांच की। " बेहाला, एजेसी बोस रोड, बारानगर पार्क स्ट्रीट में बारानगर पुलिस की मदद से हमने इस फर्जी कॉल सेंटर की मास्टरमाइंड रूपा साव को शिकंजे में लिया है। रूपा युवा लड़कियों को पीड़ितों को चैट करने और कॉल करने के लिए प्रशिक्षित करती है, ”चेन्नई शहर पुलिस के साइबर अपराध निरीक्षक विनोथ कुमार ने कहा। उन्होंने कहा, "मुख्य आरोपी ललित चंगानी फरार है और चेन्नई पुलिस ललित चंगानी की तलाश कर रही है।"