इस साल का पूजा मंत्र, 'विचार पाबे अभया, तोबेई होबे महालया' (VIDEO)

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, "अगर कोई सड़क बंद करता है तो इससे आम लोगों को परेशानी होगी। मैं कोई कठोर कार्रवाई नहीं करना चाहती, इसलिए यह मत सोचिए कि मैं ऐसा नहीं कर सकती"।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
8 DURGAPUJA

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: 9 सितंबर को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नबान्न में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि पिछले एक महीने से आरजी कर मामला चल रहा है। मैं बंगाल के लोगों से आग्रह करती हूं कि वे अपना ध्यान विरोध प्रदर्शनों से हटाकर दुर्गा पूजा से संबंधित कार्यक्रमों पर लगाएं। लेकिन आर.जी.कर की घटना के कारण बंगाल के लोग दिल से दुर्गा पूजा का आनंद नहीं ले पा रहे हैं। पूरी दुनिया कह रही है कि 'हमने अपने घर की बेटी खो दी है'। कुछ लोग कह रहे हैं कि 'हमने अपनी बहन खो दी है इसलिए इस साल हम दुर्गा पूजा नहीं मनाएंगे'। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, "अगर कोई सड़क बंद करता है तो इससे आम लोगों को परेशानी होगी। मैं कोई कठोर कार्रवाई नहीं करना चाहती, इसलिए यह मत सोचिए कि मैं ऐसा नहीं कर सकती"।

उनकी टिप्पणी के बाद आंदोलन और भी तेज हो गया। मुख्यमंत्री ने ऐसी बात कैसे कह दी, हर कोई यही सवाल पूछता रहा। कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ भी अपना गुस्सा जाहिर किया। लेकिन किसी ने आंदोलन को नहीं रोका। जूनियर डॉक्टरों से लेकर स्थानीय लोगों तक सभी का एक ही नारा है 'वी वांट जस्टिस'।

इसलिए सभी लोग कह रहे हैं कि हम दुर्गा पूजा तभी मनाएंगे जब हमें अपने "अभया" के लिए न्याय मिलेगा। अन्यथा, हम दुर्गा पूजा नहीं मनाएंगे। इसलिए, हमारा नया नारा होगा "अभया को मिलेगा न्याय, तभी हम मनाएंगे महालया" (विचार पाबे अभया, तोबेई होबे महालया)।