Ajab Gajab : एक ऐसा ताला जो चोर का बाप भी नहीं खोल पाएगा

यानी अगर आपके पास कोई बेशकीमती चीज है तो आप इसे इस तिजोरी में रखकर बेफ़िक हो सकते हैं। क्यूंकि इसे खोल पाना टेढ़ी खीर है। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
tala789

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: दुनिया में आर्टिस्ट्स के कारीगरी के नमूने कम नहीं हैं। चोरी के मामले आज भले ही दुनिया में काफी बढ़ गए हैं। ऐसे में लोग बैंक में अपनी कीमती चीजें रखते हैं। लेकिन पहले के समय में ऐसा नहीं होता था। तब लोग अपनी कीमती चीजों को घर पर ही तिजोरी में रखते थे। ऐसे में लोगों की कोशिश होती थी ऐसी तिजोरियां ब.... की, जिसे खोलना काफी मुश्किल हो। इन तिजोरियों के लॉक को काफी मुश्किल बनाया जाता था। ताकि इसे खोलने की हिम्मत कोई चोर ना करे। ऐसे ही एक एंटीक तिजोरी का वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। जब इसे खोलकर दिखाया गया तो लोगों का मुंह खुला का खुला रह गया। 

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर इस सेफ का वीडियो शेयर किया गया। इसके लॉक को खोलना कोई बच्चों का खेल नहीं है। इसे कई तरीकों से लॉक किया जाता है। दो से तीन चाभियों के इस्तेमाल से ही ये सेफ खुल सकता है। यानी अगर आपके पास कोई बेशकीमती चीज है तो आप इसे इस तिजोरी में रखकर बेफ़िक हो सकते हैं। क्यूंकि इसे खोल पाना टेढ़ी खीर है।