Weekend Holiday Places: 3 दिन की छुट्टी में घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो ये हैं बेस्ट जगहें

होली की छुट्टियों के बाद अब एक बार फिर लॉन्ग वीकेंड आ रहा है। इस बार शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन छुट्टी है। शुक्रवार को गुड फ्राइडे है और शनिवार-रविवार को वीक ऑफ है।

New Update
trip plan

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: होली की छुट्टियों के बाद अब एक बार फिर लॉन्ग वीकेंड आ रहा है। इस बार शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन छुट्टी है। शुक्रवार को गुड फ्राइडे है और शनिवार-रविवार को वीक ऑफ है। ऐसे में आप इस लॉन्ग वीकेंड में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आइए अब जानते हैं इन तीन दिन की छुट्टियों में आप कहां-कहां घूमने जा सकते हैं। आइए जानते हैं उन खास जगहों के बारे में-

जयपुर

लॉन्ग वीकेंड पर आप जयपुर घूमने जा सकते हैं। जयपुर, दिल्ली के काफी पास है। ऐसे में आप यहां बाय रोड भी जा सकते हैं। जयपुर में घूमने के लिए कई खास जगहें हैं। जैसे कि हवा महल, जयगढ़ किला, आमेर फोर्ट और नाहरगढ़ का किला। 

अजमेर

दिल्लीवासियों के लिए तीन दिन के लॉन्ग वीकेंड पर घूमने के लिए अजमेर सबसे बेस्ट ऑप्शन है। दिल्ली से अजमेर आप ट्रेन और बाय रोड भी जा सकते हैं। अगर आप पुरानी चीजों के शौकीन हैं, तो जिंदगी में एक बार आपको यहां जरूर आना चाहिए। यहां देखने के लिए कई पुराने स्मारक हैं। जैसे कि ब्रह्मा मंदिर, अढ़ाई-दिन का-झोपड़ा, जैन मंदिर, पुष्कर झील और तारागढ़ किला। 

ऋषिकेश

दिल्ली के लोगों के लिए ऋषिकेश ऑल टाइम फेवरेट हिल स्टेशन है। दरअसल, ये दिल्ली से काफी पास है। ऐसे में कई लोग साल में कई बार यहां घूमने आते हैं।